दुनिया की सबसे सुंदर AI मॉडल, जिससे मिलने के ल‍िए टाइम माग रहे लोग

दुनिया की सबसे सुंदर AI मॉडल, जिससे मिलने के ल‍िए टाइम माग रहे लोग

प्रेषित समय :11:45:47 AM / Tue, Jan 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

स्‍पेन की कंपनी ने एक एआई मॉडल विकस‍ित किया है, जो हद की खूबसूरत है. इसे ऐटाना लोपेज नाम दिया गया है. इसकी पॉपुलैर‍िटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं क‍ि इंस्टाग्राम पर इसके 250,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं. इसे स्पेन की सबसे सबसे सफल प्रभावशाली लोगों में से एक माना जाता है. मगर इसके पीछे एक रहस्‍य है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, बेदाग त्वचा, मनमोहक मुस्कान और एथलेटिक काया वाली गुलाबी बालों वाली यह सुंदरी अक्‍सर दुनिया में होने वाली घटनाओं की तस्‍वीरें शेयर करती है. तमाम ब्रांड्स के व‍िज्ञापन करती है. हर व‍िज्ञापन से वह लगभग 91,000 रुपये कमाती है. आप जानकर हैरान होंगे कि उसकी महीनेभर की कमाई 9 लाख रुपये से ज्‍यादा है. लोग जानते हैं क‍ि ये एआई मॉडल है, इसके बावजूद इससे मिलने के ल‍िए लोग जुगाड़ भ‍िड़ा रहे हैं. कंपनी को ल‍िख रहे हैं क‍ि प्‍लीज एक बार तो मिला दीजिए.

ऐटाना लोपेज के इंस्टाग्राम बायो में कहा गया है कि 25 वर्षीय स्पेनिश मॉडल ‘एआई द्वारा संचालित है’. यानी इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करके बनाया गया है. ऐटाना को चलाने के लिए एक पूरी टीम काम करती है. यही टीम तय करती है कि वह हफ्तेभर में क्या करेगी? किन स्थानों पर जाएगी? और कौन सी तस्वीरें उसके इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड की जाएंगी? विशेषज्ञ ऐटाना की तस्वीरें फोटोशॉप का मदद से विभिन्न स्थानों पर मॉडल को सुपरइम्पोज करके और दूसरी एआई तस्वीरों को मिलाकर जनरेट करते हैं.

स्पेनिश फैशन एजेंसी द क्लूलेस ने इसे बनाया है. कंपनी की सह संस्‍थापक डायना नुनेज ने कहा-शुरुआत में तो लोगों ने इसकी प्रामाण‍िकता पर सवाल उठाए. लेकिन अब इसके ल‍िए खूब तारीफें मिल रही हैं. कई लोगों से निमंत्रण पत्र भी मिले हैं, जो उससे मिलना चाहते हैं. कंपनी ने इसे बार्सिलोना की सबसे उत्साही महिला है के तौर पर पेश किया है. इसे बनाने में दो महीने लगे और 3.69 लाख का खर्च आया.