दूसरे सुपर ओवर में भारत को मिली जीत, अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

दूसरे सुपर ओवर में भारत को मिली जीत, अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

प्रेषित समय :09:44:20 AM / Thu, Jan 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चेन्नई। 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की ने बेहतरीन शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की. जिसके बाद दोनों के जल्दी जल्दी दोनों के विकेट गिर गया. एक समय ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम अब रन बना नहीं पाएगी लेकिन दूसरे छोर पर खड़े गुलबदीन नायब की ताबड़तोड़ 55 रनों की पारी ने मैच को सुपर ओपर में पहुंचा दिया.

गुरबाज ने 50 रन और जादरान ने भी 50 रन बनाए. मोहम्मद नबी ने 16 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली. भारत के लिए वासिंगटन सुंदर ने 3 तो आवेश खान और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिए. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 121 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके साथ रिंकू सिंह ने भी 69 रनों की नाबाद अर्धशतकिय पारी खेली. इन दोनों की आतिशी पारी के बदौलत पहले खेलते हुए भारत ने अफगानिस्तान के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा. जबकि भारतीय टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और महज 22 रनों के स्कोर पर ही भारत का 4 विकेट गिर गया था. लेकिन फिर रोहित और रिंकू की तूफानी पारी ने 190 रनों की साझेदारी की.

दोनों टीमों के पहले पहला सुपर ओवर खेला गया. जिसमें दोनों ही टीमों ने 16-16 रन बनाकर मैच को दूसरे सुपर ओवर में मैच को ले गए. दूसरे सुपर में पहले खेलने आई भारतीय टीम 11 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान 1 रन पर ही अपना दोनों विकेट गंवाकर मैच भी गंवा दिया. तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज को 3-0 से जीत लिया है. इसके पहले के दोनों मैचों में भारत को जीत मिली थी.