'मैं अटल हूं' की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत


प्रेषित समय :12:49:19 PM / Sat, Jan 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बीजेपी के दिवंगत नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित फिल्म 'मैं अटल हूं' ने शुक्रवार को सिनेमा घरों में दस्तक दी. चूंकि फिल्म में पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं और चूंकि फिल्म की रिलीज से पहले ही जबरदस्त माउथ पब्लिसिटी हो चुकी थी, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म की दमदार ओपनिंग होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ओपनिंग डे पर फिल्म ने भारत में कुल 1 करोड़ की कमाई की.

बॉलीवुड सिने इंडस्ट्री में इस वक्त पंकज त्रिपाठी का दौर चल रहा है. हर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म का हिस्सा बनाना चाहता है. इसी बीच मैं अटल हूं के साथ पंकज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कहानी को पर्दे पर लाए हैं. इस फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने किया है. 

अटल बिहारी के बचपन से लेकर उनके राजनीतिक सफर को  इस फिल्म में दिखाया गया है, वहीं पंकज त्रिपाठी ने अटल जी के किरदार को शानदार तरीके से निभाया है, इसके बावजूद वह ऑडियंस को थिएटर्स तक लाने में नाकामयाब साबित हुए हैं. फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी वाजपेयी का जो बोलने का लहजा कॉपी किया है वह कमाल है. फिल्म को देखकर ऐसा लगता है कि पंकज त्रिपाठी इसी किरदार को निभाने के लिए पैदा हुए थे.

चूकिं फिल्म एक प्रसिद्ध राजनीतिक शख्सियत पर आधारित है, इसलिए हो सकता है कि वीकेंड पर फिल्म के कलेक्शन में बढ़ोत्तरी देखने को मिले. इस फिल्म को रवि जाधव और ऋषि विरमानी ने साथ मिलकर लिखा है.  हालांकि पंकज त्रिपाठी के हिसाब से फिल्म की स्क्रिप्ट उतनी दमदार नहीं है और ऐसी स्क्रिप्ट के साथ पंकज ने जो भी कुछ किया है शायद उससे अच्छा हो भी नहीं सकता था.