'मेरा मूड खराब है, छुट्टी चाहिए', महिला ने कंपनी में लगाई अर्ज़ी


प्रेषित समय :12:12:14 PM / Thu, Jan 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कर्मचारी और बॉस के बीच का रिश्ता भी अजीब होता है. कई बार ये छोटी-छोटी बात पर बिगड़ जाता है और अंजाम उससे भी बुरा होता है. कुछ लोगों की बुरी किस्मत होती है तो उन्हें वर्कप्लेस पर लोग और बॉस भी बुरे मिल जाते हैं लेकिन जिनकी किस्मत अच्छी होती है, उन्हें ये चीज़ें भी परफेक्ट मिलती हैं. खासतौर पर ऐसे मौके पर, जब उन्हें काम से छुट्टी चाहिए हो. आज बात एक ऐसे ही दफ्तर के बारे में करेंगे, जहां मूड के हिसाब से छुट्टी मिलती है.

समझदार और अच्छे बॉस हों तो कर्मचारी को छुट्टी से लिए स्ट्रगल नहीं करनी पड़े. हम ये बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक महिला को अपनी कंपनी की ओर से छुट्टी इसलिए मिल गई क्योंकि उसका मूड ठीक नहीं था. महिला ने अपने बॉस को बाकायदा एप्लिकेशन लिखकर इस बात के लिए छुट्टी मांगी कि उसका मन अच्छा नहीं है क्योंकि होम टाउन में ठीक तरह से बर्फबारी ही नहीं हो रही है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक महिला ने चीन के ज़ेजियांग प्रांत के हांगज़ाऊ की रहने वाली एक महिला ने बाकायदा ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करके बताया कि वो एक अजीबोगरीब छुट्टी पर है. उसने ऑफिस से लिए मूड लीव का एप्लिकेशन भरते हुए दिखाया कि वो इसलिए छुट्टी ले रही है क्योंकि हांगज़ाउ में बर्फबारी नहीं हो रही और उसे रोना आ रहा है. ये कारण जानकर बॉस ने उसे फटाफट छुट्टी भी देती है. बॉस ने ये साफ कह दिया है कि अगर कर्मचारी खुश नहीं है तो वो हमेशा इस तरह की ‘मूड लीव’ ले सकता है. इससे उसके वेतन या बोनस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.