Fighter Review: देशभक्ति से ओत-प्रोत फिल्म- फाइटर

Fighter Review: देशभक्ति से ओत-प्रोत फिल्म- फाइटर

प्रेषित समय :12:44:13 PM / Fri, Jan 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

फिल्म- फाइटर
रेटिंग: 2.5/5 स्टार
डायरेक्टर: सिद्धार्थ आनंद 
कलाकार: ऋतिक रोशन, अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और दीपिका पादुकोण

सिद्धार्थ आनंद एक बार फिर देशभक्ति के जज्बे से लबरेज फिल्म फाइटर लेकर आए हैं, जिसमें अनिल कपर, दीपिका पादुकोण, ऋतिक रोशन और करण सिंह ग्रोवर लीड रोल में हैं. आइए जानते हैं कैसी है फाइटर फिल्म पढ़ते हैं मूवी रिव्यू...

सिद्धार्थ आनंद ने पठान को डायरेक्ट किया था और फाइटर में वह बतौर डायरेक्टर एक पायदान ऊपर आ गए हैं. हालांकि कहानी थोड़ी कमजोर है और फिल्म खींची हुई लगती है. लेकिन फिल्म में देशभक्ति का जज्बा पिरोना उन्हें बखूबी आता है. फिर दीपिका और ऋतिक फिल्म को मजबूती से थामते हैं. सिद्धार्थ आनंद ने विजुअल्स और एक्शन के जरिये फिल्म को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया. इस तरह सिद्धार्थ आनंद ने दर्शकों की नब्ज को समझा है. 

कहानी- देश पर आतंकी हमला होता है और इसका बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना की एक कमान को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाती है. पूरी फिल्म इसी मिशन को लेकर है. इस मिशन से जुड़े हैं ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर और करण सिंह ग्रोवर. इस तरह फाइटर की कहानी में देशभक्ति का जज्बा है और वायु सेना के पायलट्स की लाइफ की भी झलक मिलती है. कुल मिलाकर कहानी एवरेज है, लेकिन फिल्म में नया है तो एरियल एक्शन. कुल मिलाकर औसत कहानी पर एरियल एक्शन का छौंक लगाकर इसे खास बनाने की कोशिश की गई है. फिल्म ‘फाइटर’ में ऋषभ साहनी ने लंबे बाल, एक लाल आंख के साथ कोशिश पूरी की है, फिल्म का तनाव बढ़ाने की लेकिन हिंदी सिनेमा का ‘खलनायक’ बन पाने का उनका व्यक्तित्व नहीं है। ऋतिक रोशन ने अपने किरदार को शानदार ढंग से निभाया है और वह जंचते भी हैं. दीपिका पादुकोण के रोमांटिक सीन में उनकी पुरानी फिल्मों की याद आती है। अनिल कपूर और करण सिंह ग्रोवर ने ठीक-ठाक काम किया है.  संगीत कुछ खास नहीं है। बैकग्राउंड स्कोर भी बहुत ही औसत है. इस  तरह ऋतिक-दीपिका के फैन्स और देशभक्ति से जुड़ी फिल्मों के शौकीनों के लिए फाइटर परफेक्ट वॉच है.