राजस्थान: कर्मचारियों की तोंद से सरकार हुई परेशान, मीटिंग्स में समोसे-कचोरी पर लगा बैन

राजस्थान: कर्मचारियों की तोंद से सरकार हुई परेशान, मीटिंग्स में समोसे-कचोरी पर लगा बैन

प्रेषित समय :12:55:39 PM / Fri, Jan 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर। सरकारी मीटिंग्स के नाश्ते में अब तक समोसे कचोरी के साथ जलेबी दी जाती थी. लेकिन आगे से ऐसा नहीं होगा. हाल ही में सरकारी मीटिंग्स में मिलने वाले स्नैक्स का मेन्यू चेंज कर दिया गया है. इसके लिए एक विभागीय परिपत्र जारी किया गया, जो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर भी इस नए मेन्यू की काफी चर्चा हो रही है. भजनलाल सरकार के कार्मिक विभाग द्वारा अब सरकारी मीटिंग्स में नए मेन्यू के हिसाब से नाश्ता परोसा जाएगा. इसमें समोसा, कचोरी या जलेबी नहीं बल्कि सिर्फ रोस्टेड आइटम्स मिलेंगे.

तली-भुनी और फ्राईड चीजों की वजह से सरकारी कर्मचारियों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा था. इस वजह से मेन्यू में बदलाव किया गया. अब मीटिंग्स में रोस्टेड चना, रोस्टेड मूंगफली, मखाने और मल्टी ग्रेन डाइजेस्टिव बिस्किट्स सर्व किये जायेंगे. कर्मचारियों की हेल्थ को ध्यान में रखकर ये मेन्यू बनाया गया है. इसे लेकर ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं.

ऐसा नहीं है कि मीटिंग में सिर्फ नाश्ते का मेन्यू चेंज हुआ है. पीने के पानी को लेकर भी नए दिशा-निर्देश आए हैं. अब प्लास्टिक की बोतल में पानी नहीं सर्व होगा. कर्मचारियों और अधिकारीयों को कांच के गिलास और बोतल में पानी दिया जाएगा. ये बदलाव अभी सचिवालय की बैठकों में देखा जाएगा. इसे लेकर तेईस जनवरी को ही ऑर्डर पास कर दिया गया है.