9 पाकिस्तानियों की हत्या, ईरान-पाकिस्तान बॉर्डर के पास घटना, बंदूकधारी ईरान का नागरिक

9 पाकिस्तानियों की हत्या, ईरान-पाकिस्तान बॉर्डर के पास घटना, बंदूकधारी ईरान का नागरिक

प्रेषित समय :19:49:19 PM / Sat, Jan 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. ईरान-पाकिस्तान बॉर्डर के पास एक बंदूकधारी ने 9 पाकिस्तानियों की गोली मारकर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारे गए सभी पाकिस्तानी एक ऑटो रिपेयर शॉप में काम करते थे. 3 लोग घायल भी हैं.

ईरान के मीडिया मेहर न्यूज के मुताबिक हमलावर ईरानी था. रिपोर्ट में कहा गया कि शनिवार को एक ईरानी नागरिक ने सरवन शहर के सिरकन इलाके में एक घर के अंदर 9 लोगों की हत्या कर दी. फिलहाल किसी संगठन ने इस मामले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

यह घटना ईरान की तरफ से पाकिस्तान पर किए गए हमले के 12 दिन बाद हुई है. दरअसल, 16 जनवरी की रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ईरान ने मिसाइल और ड्रोन्स से हमला किया था. अगले ही दिन जवाब में पाकिस्तान ने ईरान में 48 किमी अंदर की एयर स्ट्राइक की थी. हमला सरवन शहर में हुआ था.

रिपोर्ट में कहा गया- पाकिस्तानी सेना को ईरान की तरफ से 16 जनवरी को की गई एयर स्ट्राइक के बारे में पहले से सूचना दी गई थी. हालांकि ईरान ने पाकिस्तान को यह नहीं बताया कि वो इस खबर को सार्वजनिक करेगा. लोकल ईरानी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स से जुड़े एक टेलिग्राम चैनल के हवाले से लिखा- पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर हमले के लिए पाकिस्तानी सरकार के सहयोग की जरूरत थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली एम्स ने बदला छुट्टी का फैसला: 22 जनवरी को बंद नहीं होगा OPD

दिल्ली के पीतमपुरा के घर में लगी भीषण आग, 4 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत

दिल्ली आबकारी केस: सीएम केजरीवाल जा रहे गोवा, तो ED ने भेजा पांचवां समन

पीकेएल : पटना पाइरेट्स ने दबंग दिल्ली के साथ रोमांचक ड्राॅ खेला