IND vs ENG 1st Test: ओली पोप दोहरे शतक से चूके, भारत में खेली चौथी सबसे बड़ी टेस्ट पारी

IND vs ENG 1st Test: ओली पोप दोहरे शतक से चूके, भारत में खेली चौथी सबसे बड़ी टेस्ट पारी

प्रेषित समय :13:07:37 PM / Sun, Jan 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हैदराबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट चल रहा है. दूसरी पारी में चौथे दिन इंग्लैंड की टीम 420 रनों पर आलआउट हो गई है. ओली पोप की 196 रनों की शानदार पारी के चलते  इंग्लैंड ने भारत के सामने 230 रनों का टारगेट सेट किया है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के स्टार बैटर ओली पोप ने 278 गेंद पर 196 रन बनाए और टीम इंडिया के गेंदबाजों को पस्त कर दिया. इस पारी के दम पर उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बनाया और पाकिस्तान के पूर्व बैटर सईद अनवर का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. 
ओली पोप अब भारतीय सरजमीं पर दूसरी पारी में सबसे बड़ी पारी खलने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 196 रन बनाते ही सईद अनवर को पछाड़ा, जिन्होंने 1199 में कोलकाता के मैदान पर 188 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

इस लिस्ट में जिम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर नंबर एक पर काबिज हैं, जिन्होंने भारतीय सरजमीं पर टेस्ट की दूसरी पारी में सबसे बड़ी 232* रनों की पारी खेली थी. उन्होंने साल 2000 में नागपुर के मैदान पर यह कमाल किया था.  196 रन की पारी के साथ ओली पोप बीते एक दशक में भारतीय मैदानों पर सेकंड इनिंग में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने इस इनिंग की स्क्रिप्ट भारत की फुल स्ट्रेंथ टीम के खिलाफ उसी के घर में लिखी. उन गेंदबाजों के खिलाफ लिखी, जिसमेें अश्विन, जडेजा, बुमराह और अक्षर जैसे नाम थे. और यही वजह है कि रोहित शर्मा ने ओली पोप को सराहा. उनके पास जाकर पीठ थपथपाई.

ओली पोप इंग्लैंड की टीम के उप-कप्तान हैं. जिस तरह से पहली इनिंग में कप्तान बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए मोर्चा संभालकर उसे 250 रन के करीब पहुंचाया था. ठीक वही काम उप-कप्तान पोप ने और भी जोरदार अंदाज में दूसरी पारी में किया. और, नतीजा सबके सामने हैं. इंग्लैंड का स्कोर 400 रन के पार है और भारत के सामने चौथी पारी में बनाने के लिए एक मुश्किल नहीं तो उतना आसान भी टारगेट नहीं है.