NSA स्तर की वार्ता के बाद कनाडा के बदले सुर, कहा- निज्जर मामले में भारत दे रहा सहयोग

NSA स्तर की वार्ता के बाद कनाडा के बदले सुर, कहा- निज्जर मामले में भारत दे रहा सहयोग

प्रेषित समय :09:40:04 AM / Sun, Jan 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली: खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की कनाडाई जांच पर भारत की स्थिति में विकास का दावा करते हुए, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के एनएसए जॉडी थॉमस ने कहा कि भारत अब जांच में सहयोग कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अपने समकक्ष एनएसए अजीत डोभाल के साथ उसकी चर्चा सार्थक साबित हुई है, जिससे चीजें आगे बढ़ सकी हैं.

रिपोर्ट के अनुसार जब उन्होंने दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के महत्व के बारे में बात की, तो थॉमस ने दोनों देशों के बीच संबंधों के महत्व को भी रेखांकित किया, उन्होंने कहा कि इंडो-पैसिफिक में काम करने की कनाडा की क्षमता भारत के साथ स्वस्थ संबंध रखने पर निर्भर करती है.

भारत अब तक आधिकारिक तौर पर कहता रहा है कि कनाडा ने अपने दावे के समर्थन में कभी कोई सबूत या जानकारी साझा नहीं की कि भारतीय एजेंट हत्या से जुड़े थे. जबकि भारत ने एक अन्य खालिस्तान अलगाववादी गुरपतवंत पन्नू की हत्या की साजिश में एक भारतीय अधिकारी की इसी तरह की संलिप्तता के बारे में अमेरिका द्वारा साझा की गई जानकारी की जांच शुरू की है, लेकिन उसने अब तक कनाडाई मामले में किसी भी जांच की घोषणा नहीं की है.