UP में CHO पदों पर बंपर भर्तियों के लिए आवेदन शुरू, जल्द करें अप्लाई

UP में CHO पदों पर बंपर भर्तियों के लिए आवेदन शुरू, जल्द करें अप्लाई

प्रेषित समय :12:51:41 PM / Tue, Jan 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी पदों पर भर्तियों के लिए 29 फरवरी 2024 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के माध्यम से 7 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन जमा कर सकते हैं. पद संविदा के तहत भरे जाएंगे. बता दें कि सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के कुल 5582 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने वाले सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. कैंडिडेट जारी भर्ती विज्ञापन को पढ़ने के बाद इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

क्या है आवेदन की योग्यता?
सीएचओ पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.एससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. अधिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

उम्र सीमा – आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एससी व एसटी और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है. वहीं दिव्यांग अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 15 वर्ष की छूट दी गई है.

कैसे करें आवेदन?
यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए Opportunities टैब पर क्लिक करें.
अब यहां CHO अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
पंजीकरण करें और आवेदन शुरू करें. 

बिना परीक्षा होगा चयन- आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के मेरिट माध्यम से किया जाएगा. मेरिट हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और बीएससी नर्सिंग में प्राप्त कुल नंबरों के आधार पर तैयार की जाएगी. मेरिट में नाम आने के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और फिर तैनाती दी जाएगी.