चेक बाउंस मामले में पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को किया गया गिरफ्तार

चेक बाउंस मामले में पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को किया गया गिरफ्तार

प्रेषित समय :12:46:40 PM / Thu, Feb 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नागपुर. चेक बाउंस एक मामले में नागपुर पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट पर की। पुलिस अधिकारी ने बताया भारतीय टीम के लिए 90 के दशक में चार वनडे मैच खेलने वाले वैद्य को अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। इसके बाद से ही यह मामला मीडिया में आ गया।

बजाज नगर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक विट्ठलसिंह राजपूत ने कहा, 'उन्होंने कथित तौर पर एक स्थानीय व्यापारी से स्टील खरीदा था और एक चेक जारी किया था जो बाउंस हो गया, जिसके बाद व्यापारी ने नया भुगतान करने की मांग की थी।' उन्होंने बताया, 'क्रिकेटर ने कथित तौर पर भुगतान करने से इनकार कर दिया इसलिए व्यापारी ने अदालत का रुख किया। अदालत की सुनवाई में शामिल न होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।' वैद्य वर्तमान में विदर्भ क्रिकेट संघ की क्रिकेट विकास समिति के प्रमुख हैं।

प्रशांत ने साल 1995 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। हालांकि टीम इंडिया के लिए उनका करियर सिर्फ 4 मैचों का रहा। उनका आखिरी मैच 1996 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शारजाह में था। चार मैचों में उनके नाम गेंदबाजी में कुल 4 विकेट रहे जबकि 2 पारियों में उनकी बैटिंग आई जिसमें उन्होंने 12 रन बनाए।