फिर लौटेगी ठंड: दिल्ली में बारिश से बढ़ेगी ठंड, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी

फिर लौटेगी ठंड: दिल्ली में बारिश से बढ़ेगी ठंड, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी

प्रेषित समय :08:29:42 AM / Sat, Feb 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में ठंड, कोहरे और बारिश का सिलसिला जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में अगले दो दिन भारी बर्फबारी होगी. वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तक बर्फबारी की संभावना है. जबकि दिल्ली में सर्द हवाओं के बीच 3 और 4 फरवरी को बारिश का अनुमान जताया गया है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा में भी शनिवार को बारिश का अलर्ट बताया है.

3 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 5 फरवरी, 2024 तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है. तेज हवाओं के साथ बारिश ने दिल्ली में थोड़ी सर्दी बढ़ा दी है. बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी थी. दिल्ली में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, 3 और 4 फरवरी को दिल्ली में बारिश होगी. 3 फरवरी को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी.

स्काईमेट वेदर के अनुसार आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश संभव है. तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. 3 फरवरी से पश्चिमी हिमालय में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी शुरू होने की उम्मीद है और 5 फरवरी तक जारी रह सकती है.

वहीं 3 फरवरी को राजस्थान के कई हिस्सों और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 4 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है. चार और पांच फरवरी को उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश संभव है.