मणिशंकर अय्यर ने की पाकिस्तान से बातचीत की वकालत, कहा- स्ट्राइक कर सकते हैं मगर बात नहीं

मणिशंकर अय्यर ने की पाकिस्तान से बातचीत की वकालत, कहा- स्ट्राइक कर सकते हैं मगर बात नहीं

प्रेषित समय :09:07:38 AM / Sat, Feb 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अपने बयानों की वजह से अक्सर विवादों में रहने वाले कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान संग बातचीत की वकालत की है और सरकार से कहा है कि अगर हम सर्जिकल स्ट्राइक कर सकते हैं तो फिर टेबल पर बातचीत क्यों नहीं कर सकते हैं. मणिशंकर अय्यर ने आगे कहा कि सरकार की पाकिस्तान से बात करने की हिम्मत नहीं.

दरअसल, जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि सरकार की पाकिस्तान से बातचीत करने की हिम्मत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि दोनों देशों की नीति समझ नहीं आ रही है. हम सर्जिकल स्ट्राइक तो कर सकते हैं, मगर टेबल पर बातचीत नहीं कर सकते हैं.

हालांकि, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के इस बयान पर विवाद गहराता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने अय्यर के बयान को मानसिक दिवालियापन करार दिया है. भाजवा प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि मणि शंकर अय्यर और उनकी पार्टी जानती है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान की हरकतें क्या हैं. वह भारत में आतंकियों को भेजता है. बावजूद उसके इस तरीके का बयान जो दे रहे हैं, वह बहुत ज्यादा गैर जिम्मेदाराना है.