रातोंरात करोड़पति बनी महिला, महीनों तक रही बेखबर

रातोंरात करोड़पति बनी महिला, महीनों तक रही बेखबर

प्रेषित समय :10:58:42 AM / Sat, Feb 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बिना मेहनत के दौलत का मिल जाना तो भाग्य की बात है लेकिन इसे संभाल पाना इंसान का अपना हुनर होता है. कुछ लोग तो ये भरोसा ही नहीं कर पाते कि उन्हें इतनी दौलत मिल गई है. एक महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ. डेबोराह बर्गस नाम की महिला के खाते में करोड़ों रुपये आने वाले थे, लेकिन उसे इस बात की महीनों तक खबर ही नहीं रही. इंग्लैंड के लिंकनशायर की रहने वाली इस महिला ने इस बात को पुख्ता करने के लिए पुलिस तक बुला ली. उसे लगा कि ये उसके साथ कोई स्कैम हो रहा है और उसके पास कोई दौलत-वौलत नहीं है.

56 साल की डेबोराह बर्गस की ये कहानी बेहद दिलचस्प है. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक वो The Spires Hospital में भर्ती थी क्योंकि उसे एनीमिया की शिकायत थी. उसने अगस्त, 2023 में नेशनल लॉटरी का टिकट खरीदा था. हालांकि उन्होंने इसके बाद कभी ईमेल चेक भी नहीं किया था. वो अपना अकाउंट भी रोज़ाना चेक नहीं करती थीं, ऐसे में महीनों तक उन्हें पता ही नहीं चला कि उनकी 10 करोड़ की लॉटरी लगी है. उन्होंने जब मेल चेक किया तो उन्हें नेशनल लॉटरी की ओर से मेल आया था कि वो अपना 1 मिलियन पाउंड यानि 10,57,94,000 रुपये का इनाम ले लें.

डेबोराह बताती हैं कि उन्हें लगा कि ये कोई स्कैम है. उन्होंने जब ये बात अपनी मां को बताई तो उन्होंने कहा कि पुलिस को बुला लें. बाद में उन्होंने नेशनल लॉटरी में फोन किया तो वहां मौजूद ऑपरेटर ने बताया कि ये सच है. उन्हें तब भी यकीन नहीं हुआ, जब तक कि एक महिला उनके घर आकर ये बात नहीं बताने लगी. उन्होंने अपने बेटे को भी जब बताया कि वो महीनों से करोड़पति है, तो बेटे को भी भरोसा नहीं हुआ. आखिरकरा उन्होंने अपने पैसे लिए और सबसे पहले छुट्टियों पर गईं.