एशिया का सबसे बड़ा पुस्तक मेला 10 फरवरी से

एशिया का सबसे बड़ा पुस्तक मेला 10 फरवरी से

प्रेषित समय :10:33:14 AM / Thu, Feb 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

एशिया का सबसे बड़ा पुस्तक मेला के आयोजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला 10 फरवरी से प्रगति मैदान में आयोजित किया जा रहा है. 18 फरवरी तक लगने वाले इस वर्ल्ड बुक फेयर में इस बार पाठकों को कई नए अनुभव होंगे. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास- एनबीटी इंडिया द्वारा आयोजित पुस्तक मेला की थीम ‘बहुभाषी भारत एक जीवंत परंपरा’ रखी गई है. और इस बार पुस्तक मेला का अतिथि देश सऊदी अरब है. पिछली बार यह मेला 25 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित किया गया था.

राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के निदेशक युवराज मलिक ने बताया कि हर बार की तरह पुस्तक मेला में बच्चों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. अलग से बच्चों का कोना (चिल्ड्रेन्स कॉर्नर) बनाया गया है. यहां बच्चों से संबंधित पुस्तकें और स्टेशनरी रहेगी. साथ ही एनबीटी के मंच पर बच्चों के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इनमें स्टोरी टेलिंग, आर्ट कंपटीशन आदि की व्यवस्था रहेगी. अलग-अलग भाषाओं के लेखक बच्चों से संवाद करेंगे. उन्हें कहानी सुनाएंगे और बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका दिया जाएगा.

युवराज मलिक ने बताया कि इस बार पुस्तक मेला का अतिथि देश सऊदी अरब है. पुस्तक मेला में सऊदी अरब सहित अन्य विदेशी साहित्य को भी अलग से स्थान दिया जा रहा है. बुक फेयर में हिंदी, अंग्रेजी सहित तमाम भारतीय भाषाओं और विदेशी साहित्य का प्रदर्शन किया जाएगा.