कोस्ट गार्ड में 12वीं पास के लिए मौका, निकली बंपर वैकेंसी

कोस्ट गार्ड में 12वीं पास के लिए मौका, निकली बंपर वैकेंसी

प्रेषित समय :12:13:42 PM / Sun, Feb 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इंडियन कोस्ट गार्ड में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इस भर्ती के जरिए कोस्ट गार्ड में नाविक के पदों पर बहाली की जाएगी. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से जरूर पढ़ें.

इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट join.indiancoastguard.cdac.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 260 पदों पर बहाली की जा रही है.

कोस्ट गार्ड में नौकरी पाने की आयु सीमा- उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 22 वर्ष होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों का जन्म 1 सितंबर 2002 से 31 अगस्त 2006 के बीच होना चाहिए.

फॉर्म भरने के लिए आवश्यक योग्यता- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैथ और फिजिक्स विषय के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य मान जाएंगे.