मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, विवेक तन्खा थाम सकते हैं BJP का दामन

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, विवेक तन्खा थाम सकते हैं BJP का दामन

प्रेषित समय :09:30:18 AM / Sun, Feb 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा को लेकर ऐसी अफवाहें हैं कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. हालांकि, अभी तक इस संदर्भ में किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ और बीजेपी के बीच जो पूर्व में डील हुई थी, उसे लेकर पहले संशय बना हुआ था, लेकिन अब खबर है कि इस पर से संशय के बादल छंट गए हैं. यही नहीं, कमलनाथ की इस डील का खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने समर्थन किया है.

बीते दिनों मुख्यमंत्री मोहन यादव दिल्ली दौरे पर आए थे, जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई थी. खबर है कि कमलनाथ को उनके बेटे के साथ राज्यसभा सीट दिया जा सकता है. इसके अलावा कांग्रेस सांसद को छिंदवाड़ा से लोकसभा सीट और मंत्री पद भी ऑफर किया जा सकता है.

इस बीच राज्यसभा के सदस्य विवेक तन्खा को लेकर अफवाहें हैं कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. ध्यान दें, तन्खा कमलनाथ के सहयोगी माने जाते हैं. विशेष रूप से, दो कांग्रेस नेता - जबलपुर के मेयर जगत बहादुर सिंह अक्का 'अन्नू' और शशांक शेखर - एमपी कांग्रेस कानूनी सेल के पूर्व प्रमुख पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं. तन्खा को दूसरी बार राज्यसभा एमपी का टिकट दिया गया है. उनका कार्यकाल जून 2028 में समाप्त होगा. सूत्रों के मुताबिक, अगर कमलनाथ बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, तो इस बात की पूरी संभावना है कि विवेक तन्खा भी कांग्रेस से अपना रिश्ता खत्म कर लेंगे.