जन्म कुंडली से जानें सिविल सर्विस में किनका हो पायेगा सलेक्शन

जन्म कुंडली से जानें सिविल सर्विस में किनका हो पायेगा सलेक्शन

प्रेषित समय :21:08:39 PM / Sun, Feb 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कैरियर किसी भी क्षेत्र में हो लेकिन कैरियर में अच्छी कामयाबी तब ही है जब वह अच्छी उचाइयों पर/अच्छी बुलंदियों तक पहुँच जाए या पहुँचता जाए. जन्म कुंडली का 10वा भाव और 10वे भाव स्वामी कैरियर और कैरियर में उचाइयों या बुलंदियों तक पहुँचने का है अब 10वे भाव स्वामी और 10वा भाव दोनो ही बहुत बलवान होकर कुंडली मे राजयोग बनाकर बैठे है दसवे भाव और दसवें भाव स्वामी के साथ शुभ स्थिति में ज्यादा से ज्यादा अनुकूल स्थिति में ग्रहो का सम्बन्ध बना हुआ है और दसवे भाव स्वामी बलवान है काफी साथ ही वर्तमान और भविष्य में अच्छी और अनुकूल बलवान महादशाएँ मिल रही है तब कैरियर बहुत बुलंदियों तक जाएगा..

अब अगर यह भी पता चल जाये कैरियर किस क्षेत्र में बुलंदियों पर जाएगा तो सोने पर सुहागा वाली बात होगी.अब इन्ही सब बातों को की कैरियर किस क्षेत्र में और बुलंदियों पर जाएगा या नही और कितनी बुलंदियों/उचाइयों तक जाएगा कुछ उदाहरणों से समझते है???

#उदाहरण_अनुसार_मिथुन_लग्न1:-ज्योतिष आचार्य आनन्द जालान के अनुसार मिथुन लग्न में 10वे भाव स्वामी गुरु बलवान होकर कर्क, धनु या मीन राशि मे बैठा है बलवान शुक्र या शनि या चन्द्र बुध के साथ और महादशा अन्तर्दशाये दसवे भाव सम्बन्धी भविष्य में मिल रही है तब कैरियर बहुत उचाइयों पर जाएगा और धीरे धीरे बुलंदियों पर पहुँच जाएगा, अब गुरु यहाँ चन्द्र के साथ है तो बैंक, शुक्र के साथ है तो टीचिंग और सूर्य भी दसवे भाव मे हुआ या गुरु के साथ है तब सरकारी नौकरी उच्च आईपीएस/आईएएस स्तर की उचाइयों तक कैरियर बुलंदियों तक पहुँच जाएगा..

#उदाहरण_अनुसार_कन्या_लग्न2:- कन्या लग्न में दसवे भाव स्वामी बुध और दसवाँ भाव बहुत बलवान है और बुध यही बलवान होकर राजयोग में है तब उचाइयों पर कैरियर जाएगा इसके अलावा बुध अति बलवान होकर यहाँ शुक्र गुरु सहित सूर्य साथ है तब सरकारी नौकरी, सरकारी क्षेत्र कैरियर में बहुत बुलंदियों तक कैरियर जाएगा..

#उदाहरण_अनुसार_धनु_लग्न3:-धनु लग्न में दसवाँ भाव और दशमेश बुध बलवान होकर होकर सूर्य गुरु शुक्र इन ग्रहो सहित सबन्ध में है तब बहुत बुलंदियों तक कैरियर जाएगा, यहाँ आईपीएस, आईएएस, राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर का व्यापार, उच्च प्रशासनिक पदों में उन्नति सफलता मिलते हुए अच्छा बुलंदियों तक कैरियर पहुँचेगा..

#अब कैरियर दसवें भाव के कमजोर या किसी तरह अशुभ योग से पीड़ित होने पर आगे कैरियर नही बढ़ पा रहा है लेकिन कैरियर आगे बढ़ने के ,उचाइयों/बुलंदियों तक पहुँचने के योग है तब समय रहते उपाय कर लेने से कैरियर बुलंदियों तक पहुचायेगा और अच्छा कैरियर चमकेगा.

*ज्योतिष आचार्य आनन्द जालान*, दिल्ली

Anand Jalan

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जन्म कुंडली के अनुसार जेल किनको हो सकती हैं और बचाब?

माघ कृष्ण चतुर्थी, संकट चौथ 29 जनवरी को, गणपति के 12 नाम से पूजा करें