साइंस का सहारा लेकर महिला पूरी करेगी पति की कमी

साइंस का सहारा लेकर महिला पूरी करेगी पति की कमी

प्रेषित समय :12:03:43 PM / Wed, Feb 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हाल की समय में तकनीक, खास तौर से मोबाइल और सोशल मीडिया के उपयोग ने इस मामले में आमूल चूल परिवर्तन ला दिया है. लेकिन शायद आप नहीं जानते कि दुनिया में बदलाव इससे भी बहुत आगे चल रहे हैं. स्पेन की एक परफॉर्मिंग ऑर्टिस्ट ने अपना जीवन साथी एक मर्द की जगह एआई से बने एक होलोग्राम को चुनने का फैसला किया है और वह उससे बाकायदा शादी करने जा रह है.

एलिसिया फ्रैमिस नाम की इस महिला का होने वाला पति एक डिजिटल उत्पाद है जिसे होलोग्राफिक तकनीक और मशीन लर्निंग से बनाया गया है. इस तरह से फ्रैमिस पहली ऐसी महिला बनने जा रही है जो किसी एआई से बनी डिजिटल चीज से शादी करेगी. इसे भविष्य के रिलेशनशिप और शादियों की झलक के तौर पर दिखा जा रहा है. अगर आपको  यह मजाक लग रहा है तो हम आपको बता दें कि फ्रैमिस ने पहले ही शादी की जगह बुक रकर रही है और वह अपनी वेडिंग ड्रेस की भी डिजाइन कर रही है. उसके होने वाले पति का नाम एआईलेक्स है जिसे उसके पुराने साथियों की प्रोफाइल्स की मदद से तैयार किया गया है.

एक तरफ तकनीक की दुनिया में ओटीटी से लेकर जीमेल सब कुछ पर्सनलाइज्ड हो गया है, इस बात की संभावना भी बढ़ती जा रही है कि लोग असली इंसानों के साथ तालमेल बनाने की जगह शुरू से ही अपना साथी बनाने की संभावना को पसंद कर रहे हैं. फ्रैमिस की शादी रोमांटिक नही है. उसका पार्टनर नए प्रोजोक्ट हाइब्रिड कपल का हिस्सा है जिसके जरिए वह अपने प्रेम और अंतरंगता के साथ प्रयोग करना चाहती है. उनका कहना है कि होलोग्राम और रोबोट के साथ प्रेम एक अटल सच्चाई हो चुकी है. वो एक शानदार साथी होते हैं जो आपकी भावनाओं क समझ सकते हैं. जिस तरह से फोन ने हमारे अकेलेपन को खत्म किया है. होलोग्रामी इसे आगे बढ़ाएंगे.