गर्मी में घूमने का कर रहे हैं प्लान तो पहले कर लें ये तैयारियां

गर्मी में घूमने का कर रहे हैं प्लान तो पहले कर लें ये तैयारियां

प्रेषित समय :11:06:51 AM / Sat, Feb 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लगभग पूरे उत्तर भारत में सर्दी वापस जा चुकी है, ऐसे में कई लोग अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं घूम आने का प्लान बना रहे हैं. ठंड के वजह से अधिकतर लोग कहीं घूमना पसंद नहीं करते हैं, ये लोग मौसम बदलते ही घूमने का प्लान बनाते हैं. फिर चाहे वो कोई छोटी ही ट्रिप का प्लान क्यों न करें लेकिन कहीं घूम कर जरूर आते हैं. खासकर छोटे बच्चों के साथ सर्दी के मौसम में ट्रिप प्लान करना मुश्किल होता है क्योंकि बदलते तापमान के वजह से बच्चे जल्दी बीमार पड़ जाते हैं और आप वेकेशन का लुत्फ नहीं उठा पाते हैं. अगर आप भी इस शुरुआती गर्मी में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन चीजों का रखें खास ख्याल-

ट्रिप से पहले इस तरह करें प्लानिंग
1.सोच समझ कर करें पैकिंग
कपड़ों की पैकिंग करने से पहले आप अपने दिमाग में ये तय कर लें कि आपको किस दिन कैसा लुक रखना है उसी हिसाब से कपड़े रखें. ऐसा करने से आपका बैग ओवरलोड नहीं होगा और सब कुछ आसानी से फिट हो जाएगा. अगर आप छोटे बच्चे के साथ ट्रिप पर जा रहे हैं तो अपने कपड़ों की पैकिंग को सिंपल और कंफर्टेबल रखें, ताकि बच्चे को हैंडल करने के साथ आप ट्रिप का भी पूरा मजा ले सकें. अपने आउटफिट के हिसाब से मेकअप की पैकिंग करें. इस तरह से आप स्मार्ट पैकिंग करके अपने बैग का वजन कम रखते हुए सारी जरूरत की चीजें कैरी कर सकती हैं.

2.दवाएं जरूर रखें
ट्रिप के लिए पैकिंग के दौरान अपने साथ दवाएं रखना न भूलें. अपनी जरूरी दवाओं के अलावा सिर दर्द, उल्टी, दस्त, बुखार, पेट दर्द जैसी दवाएं रखना न भूलें. ऐसे में किसी तरह की इमरजेंसी होने पर आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. काम को आसान करने के लिए आप पहले अपनी पैकिंग लिस्ट तैयार कर सकते हैं जिसमें आप जरूरत की चीजों को लिखकर उसके हिसाब से पैकिंग कर सकते हैं.

3.हेल्दी स्नैक्स रखना न भूलें
गर्मी के ट्रिप की सबसे खराब बात यह होती है कि इस मौसम में ज्यादा बाहर का खाना खाने से आप बीमार पड़ सकते हैं. दरअसल, इस मौसम में ज्यादा तली भुनी चीजें खाने के वजह से अधिकतर लोगों की सेहत बिगड़ जाती है. इसलिए आप गर्मी के ट्रिप के लिए साथ में घर से बनाकर स्नैक्स ले जा सकते हैं. इससे आप बाहर का खाना खाने से बचेंगे.