27 साल की लड़की कर रही ऐसी नौकरी: 1 करोड़ की सैलरी, फाइव स्टार वाली लग्ज़री

27 साल की लड़की कर रही ऐसी नौकरी: 1 करोड़ की सैलरी, फाइव स्टार वाली लग्ज़री

प्रेषित समय :10:19:35 AM / Tue, Feb 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नौकरियां तो आपने तरह-तरह की सुनी होंगी. कुछ ऐसी, जो खूब मुनाफा देती हैं तो कुछ ऐसी कि मेहनत कितनी भी कर लो, सैलरी बढ़ने का नाम नहीं लेती. यही वजह है कि ज्यादा पैसे कमाने के लिए लोग दुनिया के किसी भी कोने में जाने को तैयार रहते हैं. आज आपको हम एक ऐसी नौकरी के बारे में बताएंगे, जिसमें 1 करोड़ की सैलरी ऑफर की जा रही है और सुविधाएं इतनी हैं कि आप सुनकर दंग रह जाएंगे.

टिकटॉक पर एक लड़की ने अपनी ऐसी ही नौकरी के बारे में बताया, जिसे सुनकर लोगों का दिमाग ही हिल गया. हर कोई अपने लिए ऐसी नौकरी चाहता है, जैसी ये लड़की कर रही है. शाम्स अलबयाती नाम की 27 साल की लड़की ऐसी नौकरी कर रही है, जो इतनी शानदार है कि उसके सारे शौक पूरे कर रही है. यहां उसे सैलरी तो 1 करोड़ की मिल ही रही है, सुविधाएं किसी लग्ज़री रिसॉर्ट से कम नहीं है.

1 करोड़ सैलरी और सुविधाओं की कमी नहीं
शाम्स अलबयाती एक इंजीनियर हैं, लेकिन किसी ऐसी वैसी कंपनी में नहीं बल्कि दुनिया के सबसे शानदार ऑयल रिग यानि तेल खनन की जगह पर. उन्हें यहां बड़े-बड़े उपकरणों की जांच करनी होती है और अगर कोई गड़बड़ी हो, तो उसे फिक्स करना होता है. उसे यहां अपने घर से दूर रहकर नौकरी करनी पड़ती है लेकिन उसका कहना है कि ये सारी चीज़ें पीछे रह जाती हैं, जब आप यहां की सुविधाओं को देखते हैं. उसे ऑयल रिग में किसी फाइव स्टार होटल या रिसॉर्ट जैसी सुविधाएं मिलती हैं. वो 1 करोड़ 4 लाख से भी ज्यादा कमाती है और खर्च लगभग न के बराबर है.

द सन से बात करते हुए शाम्स ने बताया कि ये सीखने के लिए बेहतरीन जगह है. पहले मैक्सिको, नॉर्वे, माल्टा, कुवैत, लेबनन और यूएई में काम कर चुकीं शाम्स कहती हैं कि सब जगह पर सुविधाएं मिलती हैं लेकिन यहां एक्स्ट्रा सुविधाएं हैं. आपको तेल की खदान में काम करते हुए हेल्दी स्नैक्स, अच्छे शेफ्स का बनाया हुआ खाना मिलता है. यहां गेमिंग ज़ोन, म्यूज़िक रूम, स्पा और बहुत सी सुविधाएं मिलती हैं. यहां खूब सेलिब्रेशन भी होते हैं. लोगों को लगता है ये रिस्की है लेकिन ऐसा नहीं है. यहां खतरा भांपते ही रिग को हटा लिया जाता है.