राज्यसभा के लिए सोनिया गांधी पहली बार निर्वाचित, नड्डा सहित ये उम्मीदवार भी निर्विरोध चुने गए

राज्यसभा के लिए सोनिया गांधी पहली बार निर्वाचित, नड्डा सहित ये उम्मीदवार भी निर्विरोध चुने गए

प्रेषित समय :18:08:02 PM / Tue, Feb 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से निर्विरोध चुनीं गईं. वहीं, भाजपा के चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ को भी राज्यसभा के लिए चुना गया है. मंगलवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था. विधानसभा सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि किसी अन्य उम्मीदवार ने चुनाव नहीं लड़ा, इसलिए तीनों निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए.

राज्यसभा सदस्य मनमोहन सिंह (कांग्रेस) और भूपेंद्र यादव (भाजपा) का कार्यकाल तीन अप्रैल को समाप्त हो रहा है. भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने विधायक चुने जाने के बाद पिछले साल दिसंबर में इस्तीफा दिया था. जिसके बाद तीसरी सीट खाली थी. राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 115 और कांग्रेस के 70 सदस्य हैं. राज्य में राज्यसभा की दस सीटें हैं. नतीजों के बाद कांग्रेस के छह और भाजपा के चार सदस्य हैं.

जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गये

वहीं, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और पार्टी के तीन अन्य उम्मीदवारों को गुजरात से राज्यसभा के निर्विरोध चुना गया है. राज्यसभा की चार सीटें खाली थीं. सत्तारूढ़ भाजपा के सभी सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए थे.

एक अधिकारी ने बताया कि गुजरात से राज्यसभा की चार खाली सीटों के लिए किसी अन्य ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया. जिसके बाद निर्वाचन अधिकारी रीता मेहता ने नड्डा सहित चारों भाजपा उम्मीदवारों को संसद के ऊपरी सदन के लिए निर्विरोध विजयी घोषित किया. नड्डा के अलावा राज्यसभा के जिन तीन भाजपा नेताओं को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना गया है, उनमें हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया, भाजपा नेता जसवंत सिंह परमार और मयंक नायक शामिल हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों को केेंद्र सरकार ने दिया नया प्रस्ताव, किसान नेता बोले- दो दिन में फैसला लेंगे, नहीं हुई तो 21 को दिल्ली कूच

दिल्ली : शाहबाद इलाके में लगी जबर्दस्त आग, 100 से ज्यादा झोपडिय़ां जलकर खाक

दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गिरा पंडाल, कुछ लोगों के दबने की आशंका, 8 घायल

किसानों के भारत बंद का असर, गाजीपुर बॉर्डर पर लंबा जाम, पंजाब से दिल्ली तक हाई अलर्ट

राजधानी दिल्ली में 'आग' ने मचाया तांडव: पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोग जिंदा जले, 4 घायल