जबलपुर: विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करने गये एनएसयूआई कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प, 30 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

जबलपुर: विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करने गये एनएसयूआई कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प, 30 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:38:29 PM / Wed, Feb 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में फैली अनियमितता को लेकर जबलपुर में आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने जमकर प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में यूनिवर्सिटी पहुंचे हृस्ढ्ढ के कार्यकर्ता जबरन यूनिवर्सिटी में घुसने की कोशिश की, जिन्हें कि पुलिस ने बलपूर्वक रोकने की कोशिश की. प्रदर्शन के दौरान हृस्ढ्ढ के कार्यकर्ताओं की पुलिस से जमकर झड़प भी हुई. प्रदर्शन कर रहें कार्यकर्ता कुलपति को चूडिय़ां भेंट करने यूनिवर्सटी के अंदर जाने की कोशिश कर रहें थे, जिन्हें कि पुलिस ने रोककर गिरफ्तार किया.

रादुविवि में फैली हुई है अनियमितताएं

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष सचिन रजक के साथ आज सैकड़ों कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया. जिला अध्यक्ष सचिन रजक का कहना है, कि विश्वविद्यालय में लंबे समय से अनियमितता फैली हुई हैं. करोड रुपए का बजट आने के बाद भी छात्रों को सुविधाएं मिल पा रही हैं. इतना ही नहीं विश्वविद्यालय चोरों का अड्डा भी बन चुका है. विश्वविद्यालय से कभी बाइक चोरी हो जाती है तो कभी एसी तो कभी अन्य सामान. विश्वविद्यालय प्रबंधन विश्व यूनिवर्सिटी की सुरक्षा को लेकर लाखों रुपए खर्च कर सुरक्षा का दावा करता है, लेकिन यह दावा जमीनी स्तर पर पूरी तरह से फेल है.

काली चूड़ी लेकर पहुंचे एनएसयूआई के कार्यकर्ता

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष सचिन रजक सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता विश्वविद्यालय से करीब 100 मीटर पहले रुक गए और फिर वहां से पैदल मुख्य गेट तक पहुंचे. हृस्ढ्ढ के कार्यकर्ताओं ने मुख्य गेट पर धरना देने के बाद जब काली चूड़ी लेकर कुलपति को भेंट करने की लिए यूनिवर्सिटी के अंदर अंदर घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें बलपूर्वक रोक लिया. इस दौरान पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया जिसके बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ता और उग्र हो गए, जिसके बाद कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई पुलिस ने 30 से अधिक एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.