दुबई की जेल में 18 साल बिताने के बाद लौटे चार मजदूर, मर्डर के आरोप में हुर्ई थी 25 साल की सजा

दुबई की जेल में 18 साल बिताने के बाद लौटे चार मजदूर, मर्डर के आरोप में हुर्ई थी 25 साल की सजा

प्रेषित समय :15:57:52 PM / Wed, Feb 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हैदराबाद. हत्या के मामले में दुबई में 18 साल जेल में रहने के बाद तेलंगाना के पांच में से चार कामगार अपने घर लौट आए हैं. राजन्ना सिरसिला जिला के रहने वाले वर्कर जैसे ही राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो उनके परिवार के लोगों ने उनकी जमकर खातिरदारी की.

शिवरात्रि मल्लेश और उनके भाई शिवरात्रि रवि अपने प्रियजनों को देखकर भावुक हो गए और उन्हें गले लगा लिया. डुंडुगुला लक्ष्मण दो महीने पहले लौटे थे जबकि शिवरात्रि हनमंथु दो दिन पहले वापस आए थे. पांचवें व्यक्ति वेंकटेश के अगले महीने जेल से रिहा होने की संभावना है.

नेपाल के रहने वाले चौकीदार बहादुर सिंह को जान से मारने के आरोप में दुबई की एक अदालत ने पांचों कर्मचारियों को 25 साल की जेल की सजा सुनाई थी. संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने पिछले साल सितंबर में दुबई की यात्रा के दौरान तत्कालीन राज्य मंत्री के.टी. रामाराव (केटीआर) की अपील के बाद उनकी दया याचिका को मंजूरी दे दी थी.

बता दें कि केटीआर की ओर से सभी पांचों कर्मचारियों के टिकट का प्रबंध किया गया. ये सभी दुबई की आवेर जेल में बंद थे. सिरसिला से विधायक केटीआर ने 2011 में व्यक्तिगत रूप से नेपाल जाकर मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी और शरिया कानून के अनुसार मुआवजे के रूप में 15 लाख रुपये या दीय्या (रक्त धन) सौंपा था.

सितंबर 2023 में दुबई की अपनी पिछली यात्रा के दौरान उन्होंने यूएई सरकार से दया याचिका को मंजूरी देने का अनुरोध किया था. यह देखते हुए कि पांच एनआरआई पहले ही जेल में लंबा समय बिता चुके हैं और उनके पास जेल अधिकारियों से अच्छा आचरण प्रमाण पत्र भी है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महादेव सट्टेबाजी ऐप का को-फाउंडर रवि उप्पल दुबई में गिरफ्तार, भारत लेकर आएगी ईडी

सरकार की बात नहीं माने किसान, 21 फरवरी को 'दिल्ली कूच' का ऐलान

किसानों को केेंद्र सरकार ने दिया नया प्रस्ताव, किसान नेता बोले- दो दिन में फैसला लेंगे, नहीं हुई तो 21 को दिल्ली कूच

दिल्ली : शाहबाद इलाके में लगी जबर्दस्त आग, 100 से ज्यादा झोपडिय़ां जलकर खाक

दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गिरा पंडाल, कुछ लोगों के दबने की आशंका, 8 घायल