दुबई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं इगा स्वियातेक, कलिंस्काया ने किया उलटफेर

दुबई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं इगा स्वियातेक, कलिंस्काया ने किया उलटफेर

प्रेषित समय :09:07:55 AM / Sun, Feb 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. क्वालिफायर खिलाड़ी अन्ना कलिंस्काया ने उलटफेर जीत हासिल करते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक को सीधे सेटों में हराकर दुबई चैंपियनशिप के फाइनल में जगही बनाई। स्वियातेक तीन बार की फ्रेंच ओपन और 2022 की यूएस ओपन विजेता भी हैं। 25 साल की कलिंस्काया ने सेमीफाइनल का यह मुकाबला एक घंटे 42 मिनट में 6-4, 6-4 से अपने नाम किया। 

स्विायेतक ने दो मैच प्वाइंट भी बचाए, लेकिन वह कलिंस्काया को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाईं। स्वियातेक की लगभग एक साल में सीधे सेटों में यह पहली हार है। रूस की खिलाड़ी कलिंस्काया ने अपने फाइनल तक के सफर में लगातार तीन मैचों में विश्व रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल खिलाड़ियों को हराया। उन्होंने इससे पहले विश्व की नौवें नंबर की खिलाड़ी जेलेना ओस्टेपेंको, विश्व की तीसरे नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ को शिकस्त दी थी।

कलिंस्काया की स्वियातेक के खिलाफ यह पहली भिड़ंत थी। विश्व की 40वें नंबर की खिलाड़ी कलिंस्काया फाइनल में 26वें रैंकिंग की खिलाड़ी इटली की जैस्मीन पाओलिनी के खिलाफ खेलेंगी। कलिंस्काया ने कहा कि स्वियातेक के खिलाफ मुझे खेलने का मौका मिला और उन्हें हराकर खुश हूं। इससे पहले पाओलिनी ने अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में सोआर्ना क्रिस्टी को 6-2, 7-6 (6) से हराकर फाइनल का टिकट कटाया था।