लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, सांसद रितेश पांडे ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, सांसद रितेश पांडे ने छोड़ी पार्टी

प्रेषित समय :11:47:40 AM / Sun, Feb 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लखनऊ. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को एक बड़ा झटका लगा है। बहुजन समाज पार्टी से सांसद रितेश पांडे ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि रितेश पांडे बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। इस बीच यह जानकारी भी सामने आ रही है कि बसपा के 10 में से 9 सांसद दूसरी पार्टियों के संपर्क में हैं। जिसमें से 5 बीजेपी, 2 कांग्रेस और 2 सपा के संपर्क में हैं।

यह लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा झटका बहुजन समाज पार्टी को लगता हुआ दिख रहा है। बसपा के 10 में से 9 सांसद पार्टी से अपना अलग रास्ता अख्तियार कर सकते हैं। इस दौरान अंबेडकरनगर से सांसद रितेश पांडे ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। रितेश पांडे ने एक पत्र लिखकर बसपा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर मिलने का समय न देने का आरोप लगाया है।

बहुजन समाज पार्टी के सांसद अब नई राह तलाश रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पार्टी के 9 सांसदों में से 5 सांसद भाजपा के संपर्क में हैं। 2 कांग्रेस के जबकि 2 समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। ऐसे में पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है। गौरतलब है कि बसपा सांसद अफजल अंसारी को पहले ही सपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अब बसपा के लिए लोकसभा चुनाव की राह कठिन होती नजर आ रही है।

बिजनौर से बीएसपी सांसद मलूक नागर, लालगंज सांसद संगीता आजाद बीजेपी के संपर्क में हैं। तो वहीं श्रावस्ती से बसपा सांसद राम शिरोमणि वर्मा बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। अब अंबेडकर नगर सांसद रितेश पांडे ने भी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके अब बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली कांग्रेस के संपर्क में हैं। जबकि सांसद श्याम सिंह यादव राहुल गांधी के साथ न्याय यात्रा में जुड़ रहे हैं। वहीं पार्टी के अन्य तीन सांसद भी अलग-अलग पर्टियों के संपर्क में हैं।