एलन मस्क देंगे जीमेल सर्विस को कड़ी टक्कर, जल्द लांच होगी एक्समेल

एलन मस्क देंगे जीमेल सर्विस को कड़ी टक्कर, जल्द लांच होगी एक्समेल

प्रेषित समय :08:40:20 AM / Sun, Feb 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ‘XMail’ लाने की घोषणा की है. इस ऐलान के साथ ही गूगल की प्रमुख जीमेल सर्विस को कड़ी टक्कर मिलने की अटकलें शुरू हो गई हैं. मस्क ने शुक्रवार को गूगल को धमकी देते हुए कहा कि उनका एक्स (X) प्लेटफॉर्म पर जल्द ही जीमेल (Gmail) सर्विस का विकल्प देगा. जब एक्स से पूछा गया कि क्या वह ईमेल सर्विस की योजना बना रहा है, तो उन्होंने कहा कि सर्विस जल्द ही आ रही है.

एक्स की इंजीनियरिंग और सिक्योरिटी टीम के मेंबर नैट मैकग्राडी ने पूछा था कि एक्समेल कब लॉन्च किया जाएगा. मस्क ने जवाब दिया, “आ रहा है.” इससे टेक इंडस्ट्री में भूचाल आ गया क्योंकि एक हेरफेर की गई तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद अफवाह फैल गई थी कि गूगल जीमेल को बंद कर रहा है.

एक फॉलोवर ने कहा, “जीमेल पर से भरोसा उठ गया है. जल्द से जल्द एक्समेल पर स्विच करने का समय आ गया है!” एक दूसरे यूजर्स ने टिप्पणी की कि “मैं अपने जीमेल का इस्तेमाल वैसे ही करूंगा जैसे मैं अब अपने हॉटमेल का उपयोग जंक के लिए करता हूं”.

इससे पहले एक्स पर कथित तौर पर गूगल द्वारा जारी एक ईमेल की तस्वीर वायरल हो गई थी जिसमें लिखा था कि अगस्त 2024 में जीमेल सर्विस बंद हो रही है. गूगल ने शुक्रवार को ये साफ किया कि पॉपुलर ई-मेल सर्विस जीमेल बंद नहीं हो रही है. कंपनी इस साल बेसिक एचटीएमएल व्यू को बंद कर रही है और यूजर्स को सर्विस के ‘स्टैंडर्ड व्यू’ पर स्विच किया जाएगा.