उद्धव शिवसेना की बढ़ी मुश्किलें, पार्टी फंड से 50 करोड़ निकालने पर कार्रवाई की मांग

उद्धव शिवसेना की बढ़ी मुश्किलें, पार्टी फंड से 50 करोड़ निकालने पर कार्रवाई की मांग

प्रेषित समय :12:03:04 PM / Tue, Feb 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. उद्धव ठाकरे शिवसेना गुट की मुश्किलें बढ़ गई हैं. शिवसेना (शिंदे गुट) ने इकोनामिक ऑफेंस विंग में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) पार्टी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मामला पार्टी फंड से 50 करोड़ रुपये निकालने से जुड़ा है. शिंदे गुट का आरोप है कि उद्धव ठाकरे गुट ने पार्टी फंड से पैसे निकाले हैं, जबकि इलेक्शन कमीशन द्वारा उन्हें असली शिवसेना हमें घोषित किया गया था. अब इस मामले में इकोनामिक ऑफेंस विंग ने अपनी जांच शुरू कर दी है. 

जिस बैंक अकाउंट से यह रकम निकाली गई, उसे कौन ऑपरेट करता है और किसने पैसे निकाले गए, इसकी जानकारी मांगी है. साथ ही बैंक के अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है. इतना ही नहीं ईओडब्ल्यू ने इनकम टैक्स को भी पत्र लिखकर यह जानकारी मांगी है कि शिवसेना (शिंदे गुट) पार्टी का टैक्स इलेक्शन कमिशन का निर्णय आने के दिन के बाद से कौन भर रहा है? शिवसेना (शिंदे गुट) का कहना है कि अब शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) पार्टी का पार्टी फंड से पैसे निकालना बनता ही नहीं है. ऐसे में उन्होंने 50 करोड़ रुपए पार्टी फंड से कैसे निकाल लिए? इलेक्शन कमिशन ने फरवरी 2023 में एकनाथ शिंदे की शिवसेना को असली शिवसेना घोषित किया था. पार्टी का चुनाव चिंह भी शिंदे गुट को दे दिया गया. 

बता दें, जून 2022 में एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत कर दिया था. उनके नेतृत्व में पार्टी के 40 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवसेना में दो गुट हो गए. शिंदे की बगावत के बाद महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी. उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा था.