इंडियन नेवी में बिना परीक्षा बन सकते हैं ऑफिसर

इंडियन नेवी में बिना परीक्षा बन सकते हैं ऑफिसर

प्रेषित समय :11:09:24 AM / Tue, Feb 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. नौसेना में ऑफिसर पदों पर भर्ती निकली है. खास बात यह है कि इसके लिए आपको परीक्षा नहीं दोनी होगी, बल्कि एसएसबी इंटरव्यू के माध्यम से सेलेक्शन होगा. इंडियन नेवी ने हाल ही में शॉर्ट सर्विस कमीशन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसके लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में नेवी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले भर्ती की सभी जानकारी चेक कर लें.

बता दें कि नेवी ने एसएससी ऑफिसर के 254 पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन और ऑनलाइन फॉर्म भरने प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू हो रही है और इच्छुक उम्मीदवार 10 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान दें कि नेवी एसएससी भर्ती 2024 के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जो अविवाहित हैं. नेवी भर्ती रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट join Indiannavy.gov.in पर विजिट करें.

पद का नाम – शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी)
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 19 फरवरी 2024
आवेदन शुरू होने की तिथि – 24 फरवरी 2024
आवेदन की अंतिम तिथि – 10 मार्च 2024
वैकेंसी – 254
आधिकारिक वेबसाइट – joinindiannavy.gov.in

Indian Navy Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन के लिए वैकेंसी
सामान्य सेवा – 50
पायलट, हवाई यातायात, नौसेना हवाई संचालन – 46
लॉजिस्टिक्स – 30
एनएआईसी – 10
शिक्षा – 18
इंजीनियरिंग ब्रांच – 30
इलेक्ट्रिकल ब्रांच – 50
नेवल कंस्ट्रक्टर – 20

Indian Navy Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन के लिए योग्यता
नौसेना एसएससी भर्ती के लिए योग्यता के रूप में विभिन्न फील्ड में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन की योग्यता मांगी गई है. ध्यान दें कि क्वालीफाइंग डिग्री में उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए. डिग्री में प्राप्त अंको के आधार पर एसएसबी इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.