हिमाचल: राज्‍यसभा चुनाव में हार के बाद एक्‍शन में कांग्रेस आलाकमान, CM सुक्‍खू की जा सकती है कुर्सी

हिमाचल: राज्‍यसभा चुनाव में हार के बाद एक्‍शन में कांग्रेस आलाकमान, CM सुक्‍खू की जा सकती है कुर्सी

प्रेषित समय :09:00:19 AM / Wed, Feb 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्‍ली. हिमाचल प्रदेश में राज्‍यसभा की एक सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अब कांग्रेस आलाकमान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्‍खू को पद से हटाने पर विचार कर रही है. हालांकि अंतिम फैसला कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी लेंगे.  राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों के पाला बदलने के बाद पार्टी को मिली हार ने शीर्ष नेतृत्‍व  को सकते में डाल दिया है.  

यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी तुरंत एक्‍शन में आ गई है. पार्टी में टूट की संभावना को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए दो ऑब्‍जर्वर – डीके शिवकुमार और भुपेंद्र सिंह हुड्डा- नियुक्‍त किए गए हैं. दोनों के बुधवार सुबह शिमला पहुंचने की संभावना है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि ऑब्‍जर्वर शिमला पहुंचकर पार्टी के सभी विधायकों से बात करेंगे और उनकी नाराजगी दूर  करने का प्रयास करेंगे.

हिमाचल प्रदेश राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा के उम्‍मीदवार हर्ष महाजन ने जीत दर्ज की. सत्तारूढ़ कांग्रेस को एक आश्चर्यजनक उलटफेर देखने को मिला. मैदान में कांग्रेस के जाने-माने चेहरे अभिषेक मनु सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस के छह विधायक और सत्‍तारुड़ी पार्टी का समर्थन करने वाले तीन निर्दलीयों ने बीजेपी के समर्थन में वोट डाले. जिसके चलते कांग्रेस को शिकस्‍त का सामना करना पड़ा.