Samsung ने पेश की अपनी पहली स्मार्ट रिंग, दिल का रखेगी ध्यान

Samsung ने पेश की अपनी पहली स्मार्ट रिंग, दिल का रखेगी ध्यान

प्रेषित समय :08:48:36 AM / Thu, Feb 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सैमसंग ने अपने पहले स्मार्ट रिंग के लिए टीजर जारी किया था. अब बार्सिलोना स्पेन में जारी MWC 2024 के दौरान Galaxy Ring को पेश कर दिया गया है. हालांकि, अभी किसी भी विजिटर को इसे ट्राई करने के लिए नहीं दिया गया. लेकिन, इस सैमसंग वियरेबल डिवाइस के काफी सारे फीचर्स जारी कर दिए गए हैं.

CNBC के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी रिंग यूजर्स का हार्ट रेट, रेस्पिरेटरी रेट और स्लीप रिकॉर्ड जैसे डेटा को ट्रैक करेगी. ये रिंग एक वाइटैलिटी स्कोर भी शो करेगी, जो यह देखने के लिए कि आप कितने प्रोडक्टिव हो सकते हैं, फिजिकल और मेंटल रेडीनेस के बारे में डेटा कलेक्ट करता है. यूजर्स इस डेटा को सैमसंग हेल्थ ऐप के जरिए एक्सेस कर सकेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग इसमें एक पेमेंट फीचर भी शामिल कर सकता है. ताकी गैलेक्सी रिंग के जरिए यूजर्स कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स कर सकें. साथ ही इस रिंग की बिक्री US में इसी साल हो सकती है. हालांकि, कीमत और लॉन्च डिटेल फिलहाल सामने नहीं आई है. एक कंपनी एग्जीक्यूटिव ने CNBC को ये भी बताया है कि कंपनी इस वियरेबल डिवाइस में ग्लूकोज मॉनिटरिंग और ब्लड प्रेशर सेसिंग टेक्नोलॉजी भी दे सकती है. फिलहाल ब्लड ग्लूकोज चेक करने के लिए लोगों को अभी स्किन में पिन करना होता है.

ये स्मार्ट रिंग सिरेमिक ब्लैक, प्लैटिनम सिल्वर और गोल्ड कलर ऑप्शन में आ सकती है. इस रिंग में हार्ट रेट, मूवमेंट, ब्रीदिंग पैटर्न और स्लीप साइकल ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इस रिंग में AI बेस्ड फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.