'वॉरियर्स' का खुला खाता, चैंपियन मुंबई इंडियंस को जीत की हैट्रिक से रोका


प्रेषित समय :09:26:27 AM / Thu, Feb 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. एलीसा हीली की कप्तानी वाली यूपी वॉरियर्स को आखिरकार जीत मिल गई. यूपी वॉरियर्स ने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के छठे मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पराजित कर मौजूदा टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला. दोनों टीमें अपना तीसरा मैच खेल रही थीं. इस हार के बावजूद मुंबई की टीम 4 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है जबकि यूपी वॉरियर्स 2 अंक के साथ पांच टीमों की तालिका में चौथे नंबर है. किरन नवगिरे को बेहतरीन पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की ओर से रखे गए 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स टीम 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 163 रन बनाकर मैच अपने कब्जे में कर लिया. यूपी वॉरियर्स की ओर से ओपनर किरन नवगिरे ने 31 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली जबकि कप्तान और विकेटकीपर एलीसा हीली 33 रन का योगदान दिया. ग्रेस हैरिस 38 रन बनाकर नाबाद लौटीं वहीं दीप्ति शर्मा ने नाबाद 27 रन की पारी खेली. मुंबई की ओ से इसी वोंग ने दो विकेट चटकाए.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज के अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने धीमी शुरुआत से उबरकर 6 विकेट पर 161 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा किया. मैथ्यूज ने अपनी ख्याति के विपरीत धीमी पारी खेली। उन्होंने 47 गेंद पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए. उन्होंने यास्तिका भाटिया (26 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 50 और नेट साइवर ब्रंट (19 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की. इनके अलावा अमेलिया केर ने 16 गेंद पर 23, पूजा वस्त्रकर ने 12 गेंद पर 18 और इसी वांग ने 6 गेंद पर नाबाद 15 रन का योगदान दिया.

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद बेहद धीमी शुरुआत की और पहले चार ओवर के बाद उसका स्कोर केवल 13 रन था. भाटिया ने अंजलि सर्वानी के अगले ओवर में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 18 रन बटोर कर रन गति तेज की जिससे मुंबई पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 36 रन बनाने में सफल रहा. मैथ्यूज ने पहले 6 ओवर में 17 गेंद पर केवल 11 रन बनाए थे. उन्होंने इसके बाद राजेश्वरी गायकवाड़ पर चौका और छक्का लगाकर अपने हाथ खोले. उन्होंने दीप्ति शर्मा के एक ओवर में तीन चौके भी लगाए. मैथ्यूज जब 43 रन पर थी तब दीप्ति ने उनका आसान कैच भी छोड़ा. मैथ्यूज ने इसका फायदा उठाकर 44 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह इसके बाद अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाई.