बोतल में अपनी गैस बेच महिला बनी करोड़पति, बीमारी के कारण छोड़ा काम

बोतल में अपनी गैस बेच महिला बनी करोड़पति, बीमारी के कारण छोड़ा काम

प्रेषित समय :11:34:39 AM / Sat, Mar 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो पैसे कमाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं. अब इस अमेरिकी महिला को ही ले लीजिए. ये महिला बोतलें में ऐसी घिनौनी चीज को बेचना शुरू किया, कि लोग जानकर हैरान हो गए. पर उससे कहीं ज्यादा हैरानी इस बात की हुई, कि इस अजीबोगरीब बिजनेस को कर के महिला ने करोड़ों रुपये कमा लिए.

हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर और बिजनेसवुमन स्टेफनी मैटो की. साल 2021 में स्टेफनी ने एक बिजनेस की शुरुआत की थी. वो अंजान लोगों को कांच के छोटे जार में अपनी गैस, यानी फार्ट बेचा करती थीं. उस वक्त इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक वीडियो शेयर कर फार्ट बेचने के पूरे प्रोसेस के बारे में बताया था. अच्छी गैस के लिए, वो खान-पान पर बहुत ध्यान देती थीं. बीन्स, प्रोटीन मफिन, उबले हुए अंडे, प्रोटीन शेक, और दही, नाशते खाया करती थीं. जब उन्हें गैस बनना शुरू होती, तो वो उसे कांच की छोटी बोतल में भर लेतीं. बोतल में वो पहले से फूलों-पत्तियों को डाल देतीं, जिससे उसकी दुर्गंध के साथ सुगंध भी मिल जाए. आपको जानकर हैरानी होगी कि वो कांच की 1 छोटी बोतल को 1 लाख रुपये तक में बेचा करती थीं. सिर्फ 1 हफ्ते में उन्होंने इस काम से 37 लाख रुपये कमा लिए थे.

उनका बिजनेस बहुत फायेमंद हो रहा था, पर 2022 में उन्हें तब झटका लगा, जब स्टेफनी को हार्ट अटैक आ गया. दरअसल, वो ऐसी चीजें ज्यादा खाती थीं, जिससे ज्यादा गैस बने. ज्यादा गैस की वजह से ही उन्हें हार्ट अटैक आया था. उसके चलते उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस वजह से उन्होंने इस काम को तो छोड़ दिया था मगर उसी साल, उन्होंने पैसे कमाने का एक और विचित्र तरीका खोजा था. स्टेफनी, अपने ब्रेस्ट का पसीना  कांच की बोतल में भरकर बेचने लगीं थीं, जिससे वो लाखों रुपये कमाने लगी थीं. स्टेफनी ने अनफिल्टर्ड नाम का एक प्लेटफॉर्म शुरू किया था, जहां मॉडल्स अपनी प्राइवेट फोटोज, वीडियोज शेयर कर पैसे कमाती हैं.