पैपरिका पनीर

पैपरिका पनीर

प्रेषित समय :11:47:48 AM / Wed, Mar 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पनीर ना सिर्फ स्वादिष्ट होता है, बल्कि हेल्दी भी माना जाता है। इसलिए पनीर से कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बनाए जाते हैं। हालांकि, कई बार पनीर की सब्जी बनाने के लिए ज्यादा वक्त चाहिए होता है, जो हमारे पास होता नहीं है। ऐसे में हमारे दिमाग में कुछ ऐसा व्यंजन आता है, जिसे बनाने में वक्त भी ना लगे और स्वाद भी भरपूर मिले।  अगर आप भी ऐसी ही डिश की तलाश में हैं, तो इंटरनेट पर वायरल हो रही पैपरिका पनीर की रेसिपी फॉलो कर सकते हैं।

इस पनीर की डिश को बनाने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए आप लहसुन पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, इटालियन मसाला और नमक। अगर आपके पास यह सब नहीं है, तो पनीर को बिल्कुल देसी स्टाइल में तैयार किया जा सकता है। तो देर किस बात की आइए विस्तार से जानते हैं इसे घर पर कैसे तैयार किया जा सकता है। 

विधि- पैपरिका पनीर बनाने के लिए सबसे पहले ऊपर बताई गई सामग्रियों को तैयार करके रख लें। फिर एक बाउल में पनीर को काटकर कुछ देर के लिए रख लें।  इस दौरान सभी सब्जियों को काटकर रख लें। काटने से पहले सब्जियों को अच्छी तरह से धो लें और फिर सूखने के लिए रख दें।  अब कटे हुए पनीर के बाउल में सभी मसाले डालें। सभी मसाले पत्ता गोभी, काली मिर्च पाउडर, नमक और पैपरिका सॉसडालकर अच्छी तरह से मिलाएं।   मिलाने के बाद इसमें चिली सॉस भी डाल दें और अच्छी तरह से मिलाएं। फिर इस मिश्रण को 10 से 15 मिनट के लिए रख दें। इस दौरान कड़ाही में तेल गर्म करने के लिए रख दें।  जब तेल गर्म हो जाए तो पनीर का मिश्रण डालकर फ्राई कर लें। फ्राई करने के बाद एक प्लेट में निकालें। ऊपर से धनिया के पत्ते और पैपरिका पाउडरडालकर गरमा-गरम सर्व करें।