बाल-बाल बचे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, बेहद नजदीक गिरी मिसाइल

बाल-बाल बचे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, बेहद नजदीक गिरी मिसाइल

प्रेषित समय :08:49:08 AM / Thu, Mar 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कीव. यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की के काफिले के बेहद करीब मिसाइल गिरने की बात कही जा रही है. कहा जा रहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बाल बाल बचे हैं. रुस-यूक्रेन युद्ध की शुरूआत के बाद पहली बार जलेंस्की के इतने क़रीब मिसाइल अटैक हुआ है.

जानकारी के मुताबिक ओडेसा में यूक्रेन के राष्ट्रपति और ग्रीस के प्रधानमंत्री की मुलाक़ात होनी थी. पर राष्ट्रपति जेलेंस्की का काफिला जब ग्रीस एंबेसी पहुँचा तो करीब 100 मीटर की दूरी पर मिसाइल से हमला हुआ. रूस-यूक्रेन जंग के अभी पिछले महीने ही दो साल पूरे हुए हैं. कुछ एक कोशिशों के बावजूद अब तक दोनों देशों के बीच शांति स्थापित नहीं हो सकी है.  

जेलेंस्की ने कहा कि हमने आज ये हमला देखा। आप देख सकते हैं कि हम किसके साथ जूझ रहे हैं, उन्हें इसकी परवाह नहीं है कि वे कहां हमला करते हैं। ज़ेलेंस्की ने बुधवार को ओडेसा में कहा, "मुझे पता है कि आज इस घटना में काफी नुकसान पहुंचा है। मुझे अभी तक सभी डिटेल नहीं मिले हैं, लेकिन मुझे पता है कि कई लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं।"

जेलेंस्की ने कहा कि, "हमें सबसे पहले अपना बचाव करने की ज़रूरत है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका मजबूत एयर डिफेंस सिस्टम है।" आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले दो साल से अधिक समय से युद्ध जारी है। रूस पहले भी कई बार ओडेसा को निशाना बना चुका है। इससे पहले रविवार को रूस ने ड्रोन से ओडेसा में तबाही मचाई थी। इसमें एक मासूम और दो साल के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई जबकि तीन साल की बच्ची समेत 8 लोगों के घायल हो गए।