27 की उम्र में महिला ने घूम लिए थे दुनिया के सारे मुल्क, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

27 की उम्र में महिला ने घूम लिए थे दुनिया के सारे मुल्क, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

प्रेषित समय :11:17:11 AM / Sun, Mar 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

केसैन्ड्रा जि पेकोल ने केवल 27 साल की उम्र में ही दुनिया का हर स्वतंत्र देश घूम लिया था. 193 देश में उन्होंने एक ही महिला यात्री के तौर पर सफर किया और रिकॉर्ड बना डाले, उन्होंने सबसे तेजी से आजाद मुल्कों का सफर करने वाली महिला होने की उपलब्धि हासिल की है. पेकोल शांति और खूबसूरत नजारों वाले इलाके पसंद करती हैं. उन्होंने इसी तरह के देश भी पसंद हैं. उन्होंने कुछ खूबसूरत देशों की सूची भी निकाली है आइए जानते हैं वो कौन से देश हैं

कैरेबियन द्वीप- बाहमास और सेंट लूसिया जैसे डेस्टिनेशन बहुत मशहूर है. लेकिन पेकोल को डोमिनिका खास तौर से पसंद हैं. यहां के खूबसूरत और आकर्षक बीच के अलावा यहां के वर्षावन, सुंदर झरने, ज्वालामुकी के बनाए खूबसूरत भूभाग, इस देश की खूबसूरती को चार चांद लगा देते हैं. 

कनाडा- इसमें कोई संदेह नहीं है कि जिस तरह की प्राकृतिक खूबसूरती कनाडा में है वैसी दुनिया में कहीं नहीं हैं. यहां के लोग भी बाहर के लोगों से मिलते जुलते हैं जिससे यहां आने वालों को अलग ही अहसास होता है. यहां के पर्वत, खूबसूरत झीलें खास तौर से लोगों को अपनी ओर खींचती हैं, जहां आप शांतिपूर्ण तरीके से खुद को प्रकृति के करीब महसूस कर सकते हैं. 

मंगोलिया- अपने प्रकृति के अनोखे नाजरों के लिए मशहूर है. लेकिन यहां पर इंटरनेट और वाईफाइ नहीं मिलेगा. लेकिन पेकोल जब मंगोलियां आईं तो वे यहां के खूबसूरत नजारों में ऐसी डूबीं कि उन्हें इनकी बिलकुल कमी नहीं खली. यहां की खूबसूरत गाटियां, नदियों के किनारे, जंगल पृथ्वी पर किसी शांतिपूर्ण स्वर्गसे कम नहीं लगते हैं. 

स्विट्जरलैंड-  के पर्वतों की खूबसूरती और संस्कृति दुनिया भर से पर्यटको को आकर्षित करते हैं. पेकोल इसका अपवाद नहीं हैं. वे यहां के झीलों, ताजा भोजन, लोगों को पर्यटकों से बर्ताव आदि से भी खासी प्रभावित हैं. यहां के प्राकृतिक नजारे देखने के लिए आने वाले लोगों को उम्मीद से कहीं ज्यादा मिल जाता है. 

कोस्टा रिका- प्राकृतिक खूबसूरती, सक्रिय ज्वालामुखी, ऊंचे झरने, खूबसूरत बीच, ऊंचे बादलों से भरे जंगल, और यहां का वन्यजीवन तक खासा आकर्षित करता है. पेकोल का कहना है कि यहां जो उन्हें अनुभव हुए वो दुनिया में कहीं और नहीं हुए. 

दक्षिण अफ्रीका- पहाड़ों और बीचों का संगम एक अलग ही अहसास देता है. यहां के सफेद रेत वाले बीच और उनमें घूमते फिरते पेंग्विन भी कम नहीं लुभाते हैं. दक्षिण अफ्रिका केवल बीचों के लिए ही नहीं जाना जाता है. यहां के जंगल और वन्य जीवन भी कम आकर्षक नही हैं.

न्यूजीलैंड- कम लोगों का ध्यान न्यूजीलैंड की ओर जाता है क्योंकि यह दुनिया के नक्शे में एक अलग से कोने में पड़ता है. लेकिन यहां की खूबसूरती, अलग ही अहसास देती है. हरियाली भरे भूभाग, झीलें नदियां, खूबसूरत पहाड़ मन मोहने वाले नजारे बनाते हैं. 

पेरू-  पेरू का नाम ऐसे देशों में गिना जाता है यहां की खूबसूरती की बात ही अलग है. एंडीज पर्वत माला के अनोखे नजारे अमेजन के जंगलों का अहसास, यहां का आटाकामा रेगिस्तान कई अनोखी सुंदरता लिए है. यहां की झीलें भी अपनी खूबसूरती से लोगों को कम हैरान नहीं करती हैं.