जेएनयू में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बेहतरीन मौका

जेएनयू में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बेहतरीन मौका

प्रेषित समय :10:36:57 AM / Wed, Mar 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में नौकरी सर्च कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. अगर आप इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. जेएनयू ने असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों वैकेसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

जेएनयू भर्ती 2024 के माध्यम से कुल 76 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में अगर आप भी इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं, तो 8 अप्रैल 2024 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए इन सभी बातों को ध्यान से पढ़ें.

इन पदों पर होगी बहाली
प्रोफेसर- 36 पद
एसोसिएट प्रोफेसर- 33 पद
सहायक प्रोफेसर- 7 पद
कुल 76

योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे. इसके लिए उम्मीदवार नीचे दिए लिंक के जरिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

आवेदन शुल्क
उम्मीदवार जो भी सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से संबंध रखते है, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 2000 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.