पुणे से बना रहे हैं ट्रिप प्लान, तो इन जगहों पर जाएं घूमने

पुणे से बना रहे हैं ट्रिप प्लान, तो इन जगहों पर जाएं घूमने

प्रेषित समय :11:14:01 AM / Wed, Mar 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भारत में कई लोग होली पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस बार होली 25 मार्च, सोमवार के दिन पड़ रही है। ऐसे में लोगों के पास घूमने के लिए शनिवार, रविवार और सोमवार का समय है। अगर आप पुणे से कहीं घूमने का प्लान बनाना चाहते हैं, तो ये जगहें आपकी ट्रिप को शानदार बना देगी। इन जगहों पर आप आसानी से 3 दिन का ट्रिप पूरा करके वापस आ सकते हैं। 

देहना
देहना का नजारा आप कभी भूल नहीं पाएंगे। देहना की यात्रा करके आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी दूसरी दुनिया में आ गए हैं। यहां की खूबसूरती किसी स्वर्ग से कम नहीं है। देहना गांव पहाड़ों के बीच स्थित है, जहां आदिवासी रहते हैं। यहां छिपे हुए मंदिर और ताजे पानी का ध्वनि हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां आप जुगनू पर्यटन, समुद्र तट की सवारी, बाइकिंग और जंगल सफारी का मजा उठा सकते हैं। 

तारकरली
होली की छुट्टियों में कुछ एडवेंचर करना चाहते हैं, तो आप तारकरली जानें का प्लान कर सकते हैं। यहां पहुंचने में आपको करीब 8 घंटे का समय लगेगा। इसलिए आप ट्रेन से यात्रा पूरी कर सकते हैं। ये जगह सफेद रेत वाले समुद्र तटों और क्रिस्टल साफ पानी के लिए फेमस है। यहां पानी इतना ज्यादा साफ है कि आपको  20 फीट नीचे चल रही जलीय जीवों को भी देखने का मौका मिलेगा।

इगतपुरी
पुणे से 243.2 किमी दूर ये जगह होली पर घूमने के लिए सबसे बेस्ट है। इस खास जगह पर आपको होली पर भीड़ भी कम देखने को मिलेगी। ऐसे में शांत सड़कें और हरे-भरे पेड़ आपके ट्रिप को यादगार बना देंगे। आप कार या बाइक ये इस ट्रिप को पूरा कर सकते हैं। आपको पुणे से इगतपुरी पहुंचने में करीब 4 घंटे लग सकते हैं। ये जगह प्रकृति प्रेमियों के लिए  धरती पर स्वर्ग से कम नहीं है। यह जगह झरने का घर भी माना जाता है। घने जंगल, हरे-भरे पत्ते और शांति का माहौल हर किसी को पसंद आता है। यहां आप ट्रैकिंग, लंबी पैदल यात्रा और कैम्पिंग कर सकते हैं।