कंजूसी से महिला ने बचाए 6,35,538 रुपये, बोली - अब तो ऐसे ही जीना है

कंजूसी से महिला ने बचाए 6,35,538 रुपये, बोली - अब तो ऐसे ही जीना है

प्रेषित समय :10:13:15 AM / Thu, Mar 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

क्रिसी मिलान नाम ने अपनी ज़िंदगी में कंजूसी की आदत से खूब मुनाफा कमाया है. महिला को थाइलैंड घूमते हुए ये आइडिया आया कि वो अपनी लाइफस्टाइल पर फालतू का खर्चा करती है. इसके बाद क्या था, वापस लौटकर ही उसने अपना बटुआ बांधकर रख दिया और सालभर से कोई शॉपिंग नहीं की. उसने कोई एक्स्ट्रा कमाई तो नहीं की लेकिन पैसे इतने बचाए कि ये एक साइड जॉब के बराबर ही हैं.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिसी मिलान थाइलैंड में घूम रही थीं, जब उन्होंने थाइलैंड और यूनाइटेड किंगडम की लाइफस्टाइल में खर्चे को लेकर अंतर देखा. ऐसे में वापस लौटकर क्रिसी ने सिर्फ अपने ज़रूरी खर्चों के अलावा एक भी पैसा खर्च नहीं करने की ठान ली. वो सिर्फ अपने किराये और खाने पर खर्चा करती हैं. उन्होंने हर महीने वाले 15000 के खर्चे को बचाया, जो दोस्तों के साथ खाने-पीने पर होता था. हर दिन कॉफी और बाहर का खाना बंद किया, इससे उनके 24 000 रुपये बचे. अब वो अपना खाना घर से ले जाती हैं. वो हर महीने 50 हज़ार रुपये बचाने लगीं और सालभर में उन्होंने 6,35,538 रुपये बचा लिए.

क्रिसी ने SWNS से बात करते हुए कहा कि इससे उनकी लाइफस्टाइल और सेविंग में काफी बदलाव आया. उनका कहना है कि ये पहले आसान लग रहा था लेकिन ज़िंदगी की सुविधाएं छोड़ना आसान नहीं होता. कई बार उन्हें बुरा भी लगता था लेकिन धीरे-धीरे उन्हें इसकी आदत पड़ गई. 25 साल की क्रिसी का कहना है कि वो सेविंग के मामले में खुद को ही चैलेंज कर रही थीं और इससे उन्हें काफी फायदा हुआ है.