Hero Lectro ने भारतीय बाजार में दो नई ई-साइकिलें - H4 और H7+ की लॉन्च

Hero Lectro ने भारतीय बाजार में दो नई ई-साइकिलें - H4 और H7+ की लॉन्च

प्रेषित समय :12:14:28 PM / Sat, Apr 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक साइकिल सेगमेंट की एक मेजर कंपनी Hero Lectro ने हाल ही में भारतीय बाजार में दो नई ई-साइकिलें – H4 और H7+ लॉन्च की हैं. ये लेटेस्ट मॉडल्स भारतीय ग्राहकों को स्पेसिफिक जरूरतों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किए गए हैं, ये स्टाइल और फंक्शन का कॉम्बिनेशन ऑफर करेंगे. H4 की इंट्रोडक्टरी कीमत 32,499 रुपये है और इसे मिस्टिक पर्पल और डिस्टेंस रेड कलर ऑप्शन में ऑफर किया गया है. वहीं, H7+ की कीमत थोड़ी ज्यादा यानी 33,499 रुपये रखी गई है. इसे लावा रेड और स्टॉर्म येलो ग्रे कलर ऑप्शन में उतारा गया है.

दोनों मॉडल्स को शॉर्ट डिस्टेंस ट्रैवल के कॉन्सेप्ट को डिफाइन करने के लिए इंजीनियर किया गया है. इनमें 7.8Ah कैपेसिटी के साथ डिटैचबल बैटरी दी गई है. इससे सिंगल चार्ज में ही करीब 40 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. इसे फुल चार्ज करने में 4.5 घंटे लगेंगे. सेफ्टी के लिए यहां Key इग्निशन सिस्टम इंटीग्रेटेड है. इससे यूजर्स को सिक्योरिटी का एडिशनल लेयर मिलेगा. H4 मॉडल छोटे शहरों के निवासियों के लिए एक किफायती ऑप्शन है. ये ट्रैवल खर्च पर सालाना 40,000 रुपये तक की बचत करता है. इसमें एक वर्सेटाइल यूनिसेक्स फ्रेम है, इसलिए ये अलग-अलग के राइडर्स के लिए सूटेबल है.

दूसरी ओर, H7+ को शहरी यात्रियों के लिए तैयार किया गया है, जो पारंपरिक वाहनों की तुलना में हर साल लगभग 800 किलोग्राम CO2 एमिशन को कम करने में सक्षम है और प्रदूषण-मुक्त ऑप्शन बनता है. इसके अलावा, दोनों इलेक्ट्रिक साइकिलें 250W BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से इक्विप्ड हैं, जिनकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है. ये डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP67 रेटेड हैं.

कंफर्म और सेफ्टी के लिए इनमें LED डिस्प्ले, कुशन वाली सीट, चेन गार्ड, डिस्क ब्रेक और रिफ्लेक्टर के साथ एंटी-स्किड पैडल शामिल हैं. खासतौर पर H7+ में अलग-अलग इलाकों में आसान सवारी के लिए फ्रंट सस्पेंशन की सुविधा है, जिसमें बेहतर ग्रिप के लिए MTB टायर्स का सपोर्ट दिया गया है.