भारतीयों को बुला रहे ये देश ! रहने और काम करने का देंगे मौका

भारतीयों को बुला रहे ये देश ! रहने और काम करने का देंगे मौका

प्रेषित समय :10:19:53 AM / Sat, Apr 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आज हम आपको दुनिया के उन देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारतीयों को बेहद आसानी से वीजा दे देते हैं. जहां भारतीयों के ल‍िए नौकरी के तमाम मौके होते हैं. उन्‍हें रहने और कर‍ियर में क‍िसी तरह की दिक्‍कत नहीं आती. कई देशों के साथ तो भारत के द्वीपक्षीय समझौते हैं.

कनाडा- इस मामले में पहले नंबर पर है कनाडा. यहां भारतीयों के ल‍िए एक्‍सप्रेस एंट्री सिस्‍टम है, जो वर्क परमिट मांगने वालों को तुरंत मौके देता है. प्रोफेशनल्‍स और कुशल श्रमिकों की यहां हर समय डिमांड रहती है. अगर आप भारतीय हैं तो आपकी बल्‍ले-बल्‍ले. क्‍योंकि बहुत से भारतीय यहां काम करते हैं. अगर आपकी कई भाषाओं पर पकड़ है, या आप क‍िसी भी फील्‍ड में ट्रेंड हैं तो आपके ल‍िए यहां काफी मौके हो सकते हैं.

ऑस्‍ट्रेल‍िया- भारतीय प्रोफेशनल्‍स को आकर्षित करने दूसरे नंबर पर आता है ऑस्‍ट्रेल‍िया। ऑस्‍ट्रेल‍िया जनरल स्किल्ड माइग्रेशन सिस्‍टम के तहत भारतीयों को प्राथमिकता देता है. यहां बेहद आसानी से वीजा जारी किया जाता है. अगर आप अंग्रेजी अच्‍छी जानते हैं, आपके पास क‍िसी खास फील्‍ड में एक्‍सपीरियंंस है तो आपको यहां मौका मिल सकता है.

जर्मनी- आईटी, इंजीनियरिंग और मेड‍िकल फील्‍ड में काम के इच्‍छुक प्रोफेशनल्‍स के ल‍िए जर्मनी शानदार जगह हो सकती है. यहां भारतीयों को कई तरह की सहूल‍ियतें मिलती हैं. जर्मनी कुशल प्रोफेशनल्‍स के ल‍िए ईयूब्‍लू कार्ड जारी करता है. आपके पास क‍िसी अच्‍छे विश्वविद्यालय की डिग्री होनी चाहिए. आपको तुरंत वीजा जारी कर दिया जाएगा.

न्‍यूजीलैंड- न्‍यूजीलैंड भी इस सूची में है. यहां स्‍क‍िल्‍ड माइग्रेट कैटेगरी वाले लोगों की खूब डिमांड रहती है. और अगर आप भारतीय हैं तो आपको काफी आसानी से वीजा मिलता है. यहां रहकर आप अच्‍छा खासा काम कर सकते हैं. स्‍क‍िल्‍ड लोग यहां के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं.

सिंगापुर- सिंगापुर मजबूत अर्थव्यवस्था और विदेशियों का स्‍वागत करने के ल‍िए जाना जाता है. उस पर भी अगर आप भारतीय हैं तो आपको काफी सहूल‍ियत मिलती है. यहां इंप्‍लाइमेंट पास, एस पास, वर्क हॉल‍िडे पास और ट्रेनिंग इंप्‍लाइमेंट पास जारी किए जाते हैं. अंग्रेजी यहां के ज्‍यादातर लोग समझते हैं, तो अगर आप आईटी प्रोफेशनल्‍स हैं, मैनेजमेंट से हैं तो यहां आपके लिए मौका हो सकता है.

नीदरलैंड- नीदरलैंड में भी आपके लिए मौका हो सकता है. यहां टैक्‍स कम है और रहने के ल‍िए काफी बेहतर माहौल है. आप चाहें जॉब करने जाएं या फ‍िर पढ़ाई आपको कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी. हेल्थकेयर सुविधाओं का तो कोई जवाब ही नहीं. नीदरलैंड भी भारतीयों के ल‍िए वीजा जारी करने में उदार रहता है.