SRH vs CSK: हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से शिकस्त दी

SRH vs CSK: हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से शिकस्त दी

प्रेषित समय :08:55:52 AM / Sat, Apr 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2024 में अपनी विस्फोटक बैटिंग की ताकत का जलवा जारी रखते हुए दूसरी जीत दर्ज कर ली है. पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद ने अपने चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ी आसानी से 6 विकेट से शिकस्त दी. कप्तान कमिंस की दमदार गेंदबाजी के बाद अभिषेक शर्मा और एडन मार्करम की विस्फोटक पारियों ने सनराइजर्स को आसान जीत दिलाई. वहीं अपने घर चेपॉक में लगातार दो मैच जीतने वाली चेन्नई को घर से बाहर लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन की शुरुआत जोरदार अंदाज में करते हुए लगातार 2 मैच जीते थे लेकिन अगले दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. ये दोनों ही मैच उसे दूसरी टीमों के मैदान में खेलने पड़े. वहीं हैदराबाद ने भी अपना दूसरा मैच होम ग्राउंड पर ही जीता. उसे भी 4 मैचों में से 2 हार दूसरी टीमों के घर में मिली.

27 मार्च को हैदराबाद के इसी मैदान पर सनराइजर्स और मुंबई इंडियंस ने 500 से ज्यादा रन बनाए थे, जिसमें हैदराबाद ने 277 रनों का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया था. ऐसी ही टक्कर की उम्मीद फिर से थी लेकिन इस बार स्थिति अलग रही. धीमी पिच पर खेले गए इस मैच में चेन्नई के बल्लेबाज ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जूझते रहे. सिर्फ शानदार फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे ही कुछ जोर दिखा सके. उन्होंने 24 गेंदों में 45 रन बनाए.

शिवम को हैदराबाद के कप्तान कमिंस ने आउट कर टीम को बड़ी राहत दिलाई. दुबे के अलावा अजिंक्य रहाणे (35), रवींद्र जडेजा (31 नाबाद) और ऋतुराज गायकवाड़ (26) ने शुरुआत तो की लेकिन तेजी से बड़ी पारियां नहीं खेल सके. हैदराबाद के कप्तान कमिंस (1/29), भुवनेश्वर कुमार (1/28) और जयदेव उनादकट (1/29) के पेस अटैक ने स्पीड में बदलाव के अच्छे इस्तेमाल से चेन्नई को सिर्फ 165 रन पर रोक दिया.

इसके जवाब में चेन्नई ने पहले ओवर में ही ट्रेविस हेड (31) का कैच छोड़ दिया, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. लेकिन हेड से पहले चेन्नई पर टूटा अभिषेक शर्मा (37 रन, 12 गेंद, 3 चौके, 4 छक्के) का कहर. बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने दूसरे ओवर में ही मुकेश चौधरी पर 27 रन कूटते हुए अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और रनचेज में आगे पहुंचा दिया. इसके बाद एडन मार्करम (50) ने पहले ट्रेविस हेड और फिर शाहबाज अहमद के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया.

मार्करम ने 35 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. हालांकि इस दौरान एक वक्त ऐसा भी आया, जब SRH के बल्लेबाजों ने लगातार 36 गेंदों तक कोई बाउंड्री हासिल नहीं की लेकिन तेज शुरुआत का फायदा उन्हें यहां पर मिला. फिर इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे ऑलराउंडर मोईन अली ने लगातार ओवरों में 2 विकेट लेकर चेन्नई को वापसी की उम्मीद दिखाई लेकिन स्कोर काफी नहीं था और नीतीश रेड्डी ने हेनरिख क्लासन के साथ मिलकर 19वें ओवर में मैच खत्म कर दिया.