टेक्सास की मैसी क्यूरिन का अपनी लंबी टांगों की वजह से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

टेक्सास की मैसी क्यूरिन का अपनी लंबी टांगों की वजह से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

प्रेषित समय :09:42:51 AM / Sat, Apr 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार सबसे लंबा जीवित पुरुष तुर्की का सुल्तान कोसेन है, जिनका कद 8 फीट से कुछ ज्यादा है. वहीं सबसे लंबी जीवित महिला तुर्की की ही रुमेसा गेलगी हैं, जिनका कद 7 फीट है. ये लोग काफी फेमस हैं. पर आज हम आपको अमेरिका की एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दुनिया की सबसे लंबी लड़की तो नहीं है, पर उसका कद आसमान छूता है, हालांकि, वो अपनी टांगों की वजह से चर्चा में है, क्योंकि उसकी टांगें दुनिया में सबसे लंबी हैं. जब आप नजदीक से खड़े होकर इस लड़की के चेहरे को देखने की कोशिश करेंगे, तो आपकी गर्दन दुख जाएगी!

टेक्सास की रहने वाली 21 साल की मैसी क्यूरिन के बारे में. अपनी लंबी टांगों के जरिए उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया है. 6 फीट 10 इंच की मैसी के नाम दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला का रिकॉर्ड दर्ज है.

जब भी कोई उनके नजदीक खड़ा होता है तो उनकी टांगों के बराबर ही उसका कद लगता है. मैसी का कहना है कि उन्हें लोगों से मिलेजुले रिएक्शन मिलते हैं. लोग अक्सर उन्हें किसी डरावनी फिल्म का किरदार, स्लेंडरमैन बोलने लगते हैं. उन्होंने बताया कि जब से वो स्कूल में थीं, तभी से वो क्लास में सबसे लंबी हुआ करती थीं. उन्होंने बताया कि जब वो छोटी थीं, तब उन्हें अपनी हाइट पर गुस्सा आता था क्योंकि बच्चे उन्हें चिढ़ाते थे. पर बड़े होते-होते वो समझ गईं कि वो कितनी अनोखी हैं. अब वो अन्य लंबी महिलाओं को खुद की हाइट पर गर्व करना सिखाती हैं.

2022 में मैसी चर्चा में तब आ गई थीं, जब उन्होंने बताया था कि वो एक सब्सक्रिप्शन साइट पर आ चुकी हैं. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार मैसी के टिकटॉक पर 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जो उनके लंबे शरीर को देखकर हैरत में पड़ जाते हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि लंबी हाइट और लंबे पैर के कुछ नुकसान भी हैं. उन्हें हर दरवाजे में से झुककर निकलना पड़ता है. उन्हें डेटिंग में भी काफी समस्याएं होती हैं.