फ़िल्म समीक्षा: आइरा IRaH - द इमोर्टिलिटी ऐप

फ़िल्म समीक्षा: आइरा IRaH - द इमोर्टिलिटी ऐप

प्रेषित समय :19:45:27 PM / Sun, Apr 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कलाकार : रोहित रॉय, करिश्मा कोटक और राजेश शर्मा
निर्देशक : सैम भट्टाचार्जी
बैनर : बिग फिल्म्स मीडिया
रेटिंग : 3 स्टार्स

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित पहली फ़िल्म आइरा इस सप्ताह रिलीज हो गई है. यह फ़िल्म एक ऐसी दुनिया में ले जाती है जहां तकनीक की ताकत का गलत इस्तेमाल इंसान करना चाहता है. यह फिल्म सस्पेंस, एक्शन और थ्रिल के मिश्रण के साथ देखने लायक बन गई है. रोहित रॉय, करिश्मा कोटक और राजेश शर्मा जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ, आईरा शुरुआती दृश्य से ही दर्शकों को बांध कर रख लेती है.

फ़िल्म की कहानी की बात करें तो हरि सिंह (रोहित रॉय) IRaH 5.10 नामक एक अभूतपूर्व डिजिटल प्लेटफॉर्म लॉन्च करता है. लेकिन जब यह ऐप नापाक हाथों में आ जाता है, तो अराजकता फैल जाती है.

हरि सिंह के किरदार को रोहित रॉय ने बड़ी खूबी से निभाया है हालांकि इस कैरेक्टर मे काफी जटिलताएँ हैं. करिश्मा कोटक का किरदार फ़िल्म की कहानी का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे उन्होंने नेचुरल ढंग से पेश किया है.

दरअसल यह फ़िल्म तकनीकी विकास के इस युग में नैतिक गिरावट को दर्शाती है और तकनीक के दुरुपयोग के संभावित परिणामों पर रौशनी डालती है. यह फिल्म कॉर्पोरेट जगत की लालच भरी घातक नज़र पर भी प्रकाश डालती है. इंसान अपने हितों के लिए किस हद तक जा सकता है, यह IRaH दिखाती है जो सही और गलत के बीच के संघर्ष को इंगेजिंग ढंग से दर्शाती है.

फ़िल्म में कलाकारों के अभिनय की बात करें तो रोहित रॉय ने हरी सिंह के अपने किरदार में जान डाल दी है. करिश्मा कोटक ने भी एक मुश्किल भूमिका को प्रभावी रूप से उजागर किया है जबकि राजेश शर्मा ने एक गंभीर किरदार को बखूबी प्ले किया है.

सैम भट्टाचार्जी का निर्देशन कमाल का है. एक नए किस्म का सिनेमा बनाने में वह सफल रहे हैं. फ़िल्म का कैमरावर्क मंत्रमुग्ध कर देने वाला है, जो दर्शकों को एक अलग ही दुनिया में ले जाता है.

फ़िल्म आइरा IRaH अपनी मनोरंजक कहानी, अनूठे किरदारो और हैरत भरे दृश्यों के साथ एक नया और सुखद सिनेमाई अनुभव प्रदान करती है. फ़िल्म का संगीत भी कमाल का है. फ़िल्म  बढ़कर एक वी एफ एक्स शॉट्स हैं. फ़िल्म एक बार देखने लायक है. रोहित बोस रॉय ने अपने कंधे पर पूरी फिल्म बड़ी जिम्मेदारी के साथ उठाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंतज़ार खत्म, रिलीज़ के लिए तैयार है राजकुमार राव अभिनीत फ़िल्म 'स्त्री 2'

डॉ मीहिर कुलकर्णी द्वारा निर्मित फ़िल्म "अहो विक्रमार्का" 7 भाषाओं में होगी रिलीज़

रिलीज़ हुआ संग्राम सिंह की फ़िल्म 'उड़ान जिंदगी की' का टीज़र

फ़िल्म "पॉलिटिकल वॉर" के ट्रेलर को 24 घण्टे में 13 लाख लोगों ने देखा

पहली इंडो हॉलीवुड म्यूज़िकल फ़िल्म "मिलेनेयर्स ऑफ लव" की घोषणा