गृह मंत्रालय ने मुख्य चुनाव आयुक्त को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी, खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर फैसला

गृह मंत्रालय ने मुख्य चुनाव आयुक्त को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी, खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर फैसला

प्रेषित समय :15:28:24 PM / Tue, Apr 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खतरे की आशंका को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुख्य चुनाव आयुक्त को हथियारबंद कमांडो से लैस जेड श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है. खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी किए गए एलर्ट के बाद यह कदम उठाया गया है.

चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रों की मानें तो राजीव कुमार के खिलाफ दुश्मन देश साजिश रचने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद ही उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसके लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को 40-50 कर्मियों की एक टुकड़ी उपलब्ध कराने को कहा है.

यह कदम लोकसभा चुनाव के शुरू होने से पहले उठाया गया है. दरअसल, देशभर में सात चरणों में 19 अप्रैल से मतदान शुरू होगा. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर तैयार की गई रिपोर्ट में सीईसी को खतरा बताया गया और रिपोर्ट में मुख्य चुनाव आयुक्त के लिए कड़ी सुरक्षा की सिफारिश की गई थी. अब सुरक्षा बढ़ाए जाने के बाद देशभर में यात्रा के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त जेड श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे.

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार 1984 बैच के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने 15 मई 2022 में 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त के तौर पर कार्यभार संभाला था. उन्हें एक सितंबर, 2020 को चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एटम बम से आईजीआई एयरपोर्ट को उड़ाने की दी धमकी, दिल्ली पुलिस ने दो यात्रियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में खौफनाक रैगिंग: सीनियर्स ने लड़के के प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, जिंदगी-मौत से जूझ रहा बच्चा

दिल्ली : मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 18 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

अरविंद केजरीवाल की मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज: दिल्ली उच्च न्यायालय का निर्णय