Honeywell ने भारत में पेश किए 62 घंटे की लंबी बैटरी के साथ नए ईयरबड्स

Honeywell ने भारत में पेश किए 62 घंटे की लंबी बैटरी के साथ नए ईयरबड्स

प्रेषित समय :11:03:32 AM / Sun, Apr 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

Honeywell ने हाल ही में भारत में ईयरबड्स की अपनी नई रेंज को पेश किया था. इनमें से एक प्रोडक्ट Trueno U5100 भी है. इसकी बिक्री भारत में अमेजन के जरिए 4,149 रुपये में हो रही है. इस डिवाइस में ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन) और लंबी बैटरी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. आइए जानते हैं कि क्या अपनी कीमत के लिहाज से बेहतर है और इसमें आपको पैसा लगाना चाहिए. इस डिवाइस में 33 dB ANC, लो लेटेंस मोड, HD कॉलिंग के लिए 6 माइक, ब्लूटूथ V5.2, 62 घंटे तक की बैटरी, टच कंट्रोल और 10mm ड्राइवर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

अब अगर डिजाइन और बिल्ट क्वालिटी की बात करें तो इसका चार्जिंग केस काफी कॉम्पैक्ट है और इसे कैरी करना आसान है. यहां एक LED लाइट स्ट्रिप दी गई है, जो चार्जिंग इंडिकेटर के तौर पर काम करता है. बाकी चार्जिंग के लिए यहां टाइप-सी पोर्ट दिया गया है. बड्स की बात करें तो इनका वजन भी काफी हल्का है. हालांकि, कुछ लोगों को ज्यादा देर तक पहनने पर अनकम्फ़र्टेबल लग सकता है. बड्स में भी LED इंडिकेटर लाइट्स दी गईं हैं.

यहां बड्स में आपको टच कंट्रोल भी मिल जाएंगे. इनसे अलग-अलग मोड्स में स्विच करना, वर्चुअल असिस्टेंट को ऑन करना और वॉल्यूम कंट्रोल करने जैसे काम किए जा सकते हैं. बिल्ड क्वालिटी बड्स और चार्जिंग केस दोनों की अच्छी है. हालांकि, दिखने में ये बहुत बेसिक और बहुत आम बड्स लगते हैं. यानी कीमत के हिसाब से प्रीमियम फील नहीं देते. अब अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो ऑडियो क्वालिटी की लिहाज से ये ईयरबड्स काफी अच्छे हैं. हमने इन्हें अलग-अलग जॉनर के गानों के साथ ट्राई किया है और ये काफी लाउड, क्रिस्प और बेस हेवी हैं. यानी ऑडियो लवर्स के लिए एक काफी अच्छा कॉम्बिनेशन है. वहीं, इससे सचमुच HD क्वालिटी में कॉलिंग भी होती है. लेकिन, ANC का इंपैक्ट हमें इतना इंप्रेसिव नहीं लगा. वहीं, अलग-अलग मोड में हमें बैटरी को टेस्ट नहीं किया. लेकिन, ANC ऑन भी 2 से 3 घंटे तक ये आराम से बिना डाउन हुए चल जाते हैं. इन बड्स में दिया गया टच सपोर्ट भी काफी अच्छा परफॉर्म करता है. 

कॉन्क्लूज़न: Honeywell के ये नए ईयरबड्स कॉल और ऑडियो क्वालिटी के मामले में काफी अच्छा परफॉर्म करते हैं. ये वही दो खूबियां हैं, जिनकी जरूरत ग्राहकों को सबसे ज्यादा होती है. हालांकि, डिजाइन और ANC जैसे फीचर्स में कुछ कमियां जरूर हैं. वहीं, भारतीय बाजार में आजकल कई पॉपुलर कंपनियों के ईयरबड्स बेहतर कस्टमाइजेशन के साथ कम कीमत में भी मिल जाते हैं. ऐसे में 4 हजार रुपये से ज्यादा की कीमत में इन बड्स को काफी चुनौती बाजार से मिलेगी.