WCREU की जोनल यूथ कॉन्फ्रेंस भोपाल में संपन्न, हजारों युवाओं ने लाल झंडा तले दिखाई अपनी ताकत

WCREU की जोनल यूथ कॉन्फ्रेंस भोपाल में संपन्न, हजारों युवाओं ने लाल झंडा तले दिखाई अपनी ताकत

प्रेषित समय :17:34:45 PM / Sun, Apr 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू)की जोनल यूथ कॉन्फ्रेंस भोपाल स्थित सीआरडब्ल्यूएस सामुदायिक भवन में  13 अप्रैल को संपन्न हुई. जिसमें पूरे जोन से हजारों युवा रेल कर्मचारियों ने भाग लेकर अपनी एकता का परिचय दिया.

यूनियन के सहायक महामंत्री कॉम नरेश मालव ने बताया कि कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन दीप प्रज्वलन एवं यूनियन गीत के साथ किया गया. कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करते हुए ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री कॉम शिव गोपाल मिश्रा ने अपने उद्बोधन में युवाओं को संगठित करने के लिए वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज और महामंत्री कॉम मुकेश गालव की विशेष रूप से सराहना की और कहा कि डबलूसीआरईयू द्वारा सबसे पहले एनपीएस के खिलाफ संघर्ष की शुरुआत की, जो आज बड़ा आंदोलन बन चुका है. पुरानी पेंशन बहाली हेतु फेडरेशन के इस सबसे बड़े आंदोलन में पश्चिम मध्य रेलवे के युवाओं को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का उन्होंने आह्वान किया.

कॉन्फ्रेंस में विशिष्ठ अतिथि के रुप में आए आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष कॉम जे आर भोंसले ने पश्चिम मध्य रेलवे और डबलूसीआरईयू से अपने लगाव को इंगित करते हुए शानदार आयोजन हेतु युवाओं को बधाई दी.

यूथ कॉन्फ्रेंस के मुख्य वक्ता यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव रहे उन्होंने जोन के युवाओं पर गर्व करते हुए यूनियन द्वारा उन्हें आगे बढ़ाने के हरसंभव उपाय और आयोजन करने का विश्वास दिलाया. उन्होंने पश्चिम मध्य रेलवे के युवाओं को यूनियन की मुख्य ताकत बताते हुए उन्हें संगठित रहकर अपनी मांगों के लिऐ लडऩे का आह्वान किया.

यूथ कॉन्फ्रेंस को जोनल अध्यक्ष कॉम टी के गौतम, कार्य अध्यक्ष कॉम बी एन शुक्ला, सहायक महामंत्री कॉम नरेश मालव, रोमेश मिश्रा, मनीष यादव और मनीष भगत, उपाध्यक्ष कॉम कपिल देव यादव तथा अन्य युवा कॉमरेड ने भी संबोधित किया.

इससे पूर्व युवाओं द्धारा कॉम शिव गोपाल मिश्रा और कॉम मुकेश गालव के नेतृत्व में भोपाल रेलवे स्टेशन से सी आर डब्ल्यू एस समुदायिक भवन तक विशाल रैली भी निकाली गई, जिसमें युवा रेलकर्मी लाल परिधान में लाल झंडे के साथ जोश से नारे लगाते हुए चल रहे थे. रैली स्टेशन एरिया और रेलवे कॉलोनी के मुख्य मार्गों से भी गुजरी, जहां सैंकड़ों रेल कर्मियों ने रैली का जगह-जगह स्वागत किया.

इस अवसर पर यूनियन की जोनल यूथ  कार्यकारिणी का भी गठन किया जिसमें भोपाल मंडल के कॉम मनीष भगत को युवा संयोजक, कोटा मंडल के कॉम मनीष मीणा को जोनल अध्यक्ष , जबलपुर मंडल के कॉम मनीष शर्मा को जोनल सचिव तथा कोटा मंडल के कॉम गुलाब शर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष चुनते हुए 70 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसे कॉम मुकेश गालव ने माल्यार्पण कर अभिनंदन किया.

रैली और यूथ कॉन्फ्रेंस में कोटा मंडल के 1000 से अधिक महिला एवं यूथ कॉमरेड सहित कुल 3000 से अधिक युवा रेल कर्मियों ने भाग लिया. यूथ कॉन्फ्रेंस में कोटा से कॉम विकास शर्मा, उदय प्रकाश मीणा, मुकेश गुर्जर, आसिफ खान, आशीष कटारा, आकांक्षा, खुशबू, हेमलता, गौरव, ओम प्रकाश, पंकज, दिलीप सहित कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे ने की शीतल पेय जल शिविर की व्‍यवस्‍था, इन रेलवे स्‍टेशनों पर मिलेगी फ्री सुविधा

मेले में यात्री सुविधा को देखते हुए रेलवे ने सुधार कार्य में किया परिवर्तन

WCREU के फाइनल मैच के पहले रेलवे स्टेडियम में नारी शक्तियों ने जमकर चौके-छक्के लगाए

रेलवे की महिला कामर्शियल इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, वरिष्ठ अधिकारी पर प्रताडऩा का आरोप, नेशनल बॉक्सिंग प्लेयर थी