आईपीएल: दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से हराया, कैप्टन शुभमन गिल का बल्लेबाजों पर फूटा गुस्सा

आईपीएल: दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से हराया, कैप्टन शुभमन गिल का बल्लेबाजों पर फूटा गुस्सा

प्रेषित समय :08:53:05 AM / Thu, Apr 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान ऋषभ पंत और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत कम स्कोर वाले मैच में गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से पराजित किया. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए गुजरात टाइटंस को 17.3 ओवर में 89 रन पर ढेर कर दिया जो इस सीजन में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है.

गुजरात टाइटंस का यह आईपीएल में अब तक का सबसे कम स्कोर भी है. गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी काफी खराब रही, उसके लिए केवल तीन खिलाड़ी दोहरे अंक तक पहुंचे जिसमें से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 24 गेंद में 31 रन बनाए जिन्होंने टीम की पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया. हार के बाद शुभमन गिल ने कहा, ‘ हमारी बैटिंग औसत दर्जे की रही. हमारे लिए हार को पीछे छोड़कर मजबूती से वापसी करना अहम है. विकेट में कोई समस्या नहीं थी. यदि आप कुछ बल्लेबाजों के आउट होने के तरीके को देखें तो उसमें पिच में कोई दोष नहीं था. मैं खराब शॉट सेलेक्शन कहना चाहूंगा.’

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदों के हिसाब से आईपीएल की यह सबसे बड़ी जीत है. उसने इससे पहले साल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई में 57 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की थी. इससे पहले डेक्कन चार्जस के खिलाफ 2008 में दिल्ली को 42 गेंद शेष रहते जीत मिली थी. 7 मैचों में गुजरात की यह चौथी हार है. उसे 3 मैचों में जीत मिली है. गुजरात के नए कप्तान शुभमन गिल की कप्तानी में टीम अभी तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है. हालांकि गिल को उम्मीद है कि पिछले कुछ सीजन की तरह इस बार भी टीम आगामी 7 में से पांच या छह मैच जीतने में सफल रहेगी.

बकौल शुभमन गिल, ‘जब विपक्षी टीम 89 रन को चेज कर रही हो तो जब तक कोई डबल हैट्रिक नहीं लेता तब तक विपक्षी टीम हमेशा गेम में बनी रहती है. अभी तो आधा सीजन खत्म हुआ है. हमने 3 मैच जीते हैं और उम्मीद करते हैं कि पिछले कुछ वर्षों की तरह इस बार भी आखिरी के 7 में से पांच या छह मैच जीतने में सफल रहेंगे.’ गुजरात अगले मैच में पंजाब किंग्स से 21 अप्रैल को भिड़ेगी.