सुअर पालने के ल‍िए छोड़ दी लाखों की नौकरी, कहा-9 से 5 जॉब में नहीं आ रहा था मजा

सुअर पालने के ल‍िए छोड़ दी लाखों की नौकरी, कहा-9 से 5 जॉब में नहीं आ रहा था मजा

प्रेषित समय :10:34:16 AM / Thu, Apr 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चीन में 26 साल की एक लड़की सोशल मीडिया में सनसनी बन गई है, क्‍योंक‍ि उसने सुअर पालने के ल‍िए लाखों के पैकेज वाली नौकरी छोड़ दी है. उसका कहना है क‍ि 9 से 5 जॉब में मजा नहीं आ रहा था. अब खुश हूं क‍ि अपनी मर्जी की जिंदगी जी रही हूं.

साउथ चाइना मार्निंग पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत की रहने वाली झोउ एक कंपनी में अच्‍छे पैकेज पर काम कर रही थी. लेकिन काम में उसे मजा नहीं आ रहा था. एक दिन उसने नौकरी से त्‍यागपत्र दे दिया. लेकिन घर पर बैठे-बैठे उदास रहने लगी. फ‍िर खेतों में काम करना शुरू क‍िया. तभी उसके एक दोस्‍त ने सुअर पालन की सलाह दी. पहले तो वह झिझक गई. क्‍योंक‍ि उसे यह काम अच्‍छा नहीं लगा. लेकिन बाद में इसे ही करने का प्रण ले ल‍िया.

पर‍िवार का साथ नहीं म‍िला, इसके बावजूद झोउ ने सुअर पालन शुरू क‍िया. काम आसान नहीं था. सुअर गंदगी में रहना पसंद करते थे. ड‍िलीवरी के वक्‍त उनकी नाल का सुलझाना, खून और भयानक दुर्गंध से जूझना था. इसके बावजूद उसने हार नहीं मानी. नतीजा कुछ ही दिनों में वह सोशल मीडिया सनसनी बन गई. लोग उसे रोल मॉडल कहने लगे. उसके वीडियोज वायरल होने लगे. झोउ के इस कदम से कई लोग प्रोत्‍साह‍ित हुए और नौकरी छोड़कर अपना काम शुरू कर दिया. अब उसकी हर जगह तारीफ हो रही है. झोउ कुशल श्रम‍िक बन गई हैं. वह सुअरों को खाना ख‍िलाती है. बच्‍चों की डिलीवरी करती है. उन्‍हें मेड‍िकल इंजेक्‍शन देती है. चीनी सोशल मीडिया डॉयिन पर उसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, ज‍िसमें वह लोगों को संदेश देती है.

झोउ ने कहा, यह नौकरी एक सपना है. अगर संभव हो, तो आप भी नौकरी छोड़ि‍ए और अपना कुछ मनपसंद काम शुरू कीजिए. यकीन मान‍िए खूब मजा आएगा. आप इस बात की परवाह बिल्‍कुल न कीजिए क‍ि कोई क्‍या कहेगा. लोग झोउ को एक साहसी मह‍िला बता रहे हैं. बता दें क‍ि चीन में युवा पैसे के बजाय खुशी और जीवन की गुणवत्ता के आधार पर नौकरियां चुन रहे हैं. मार्च में ही 30 साल की एक मह‍िला ने तरबूज की खेती करने के ल‍िए अच्‍छी खासी नौकरी से इस्‍तीफा दे दिया था. नवंबर 2022 में 22 साल के एक शख्‍स ने कब्रिस्तान में नौकरी कर ली थी.