इंग्लैड से इंदौर आई 7 करोड़ की बेंटले की सुपर-SUV कार, रजिस्ट्रेशन में लग गए 90 लाख

इंग्लैड से इंदौर आई 7 करोड़ की बेंटले की सुपर-SUV कार, रजिस्ट्रेशन में लग गए 90 लाख

प्रेषित समय :10:31:58 AM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में मशहूर बेंटले कंपनी की 7 करोड़ रुपये की बेंटायगा कार आई है. यह कार इंग्लैंड से यहां लाई गई है. इस कार को इंदौर में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सिर्फ टैक्स के तौर पर ही 90 लाख रुपये चुकाए गए हैं. कार का नंबर 8000 है. दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक इस कार में सुरक्षा और सुविधा के हर फीचर मौजूद हैं.यह बेंटले कार लंदन से यहां लाई गई है. कार अग्रवाल कोल कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर हुई है. कार की एक्स शोरूम कीमत 6 करोड़ रुपये है. रजिस्ट्रेशन के लिए 90 लाख रुपये की रकम चुकाई गई है. अन्य खर्च लगाकर इसकी कीमत 7 करोड़ रुपये हो गई है.

यह मध्य प्रदेश की पहली कार है यानी राज्य में पहली बार बेंटले बेंटायगा कार खरीदी गई है. इसकी मैन्युफैक्चरिंग भारत में नहीं होती है, यह सिर्फ इम्पोर्ट की जाती है.इसे 6 महीने पहले बुक किया गया था. इसके बाद यह कार लंदन से शिप पर महाराष्ट्र के एक पोर्ट पर पहुंची और वहां से कस्टम क्लीयरेंस के बाद ट्रेलर से इंदौर लाई गई. इस बेंटले कार का रंग रोज गोल्ड है. इस कलर के लिए मालिक ने 30 लाख रुपये अलग से खर्च किए हैं. इसके इंटीरियर के कलर को कार के रंग से मैच करने के लिए भी 12 लाख रुपये अलग से खर्च किए गए हैं. इस सुपर कार की सर्विसिंग इंदौर में नहीं हो पाएगी. मुंबई और दिल्ली में ही इसकी सर्विस हो पाएगी.

कार की खासियत- बेंटले बेंटायगा एक सुपर कार है. महज 4.6 सेकंड में यह 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें 3956 सीसी का इंजन है, जो 549.5 हॉर्स पावर की ताकत पैदा करता है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ यह एक ऑल व्हील ड्राइव कार है. कार की टॉप स्पीड 290 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस कार में क्लाइमेट सीट लगी हुई हैं, जो शरीर और मॉइश्चर के हिसाब से तापमान एडजस्ट कर देती हैं. इसमें एयर वेंटिलेशन ऑटो एडजस्ट होगा. पीछे की सीट 40 डिग्री तक झुकाई जा सकती है. कार में एडवांस एंड्रॉयड म्यूजिक सिस्टम लगा हुआ है, जो इसे और बेहतरीन बनाता है. इसका टैंक 85 लीटर का है और यह एक पेट्रोल कार है.